Sports

वड़ोदरा : अनुभवी एकता बिष्ट की अगुवाई में स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी से भारतीय महिला टीम ने कम स्कोर वाले तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सोमवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को 6 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में 146 रन पर आउट हो गई थी लेकिन स्पिनरों ने इस स्कोर का बखूबी बचाव किया तथा दक्षिण अफ्रीकी टीम को 48 ओवर में 140 रन पर समेट दिया था।

मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने 32 रन देकर 3 विकेट लिए। बाएं हाथ की एक अन्य स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 22 रन देकर दो जबकि आफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने 24 रन देकर दो विकेट लिए। हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रोड्रिग्स और मानसी जोशी ने एक-एक विकेट हासिल किया। दक्षिण अफ्रीका की सात खिलाड़ी दोहरे अंक में पहुंची लेकिन उसकी तरफ से सर्वोच्च स्कोर मारिजान कैप (29) ने बनाया। कैप को श्रृंखला की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया।

इससे पहले भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही तथा दूसरे ओवर तक उसकी दोनों सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया (0) और रोड्रिग्स (3) पवेलियन में विराजमान थी। पूनम राउत (15) और कप्तान मिताली राज (11) भी पर्याप्त समय क्रीज पर बिताने के बावजूद लंबी पारी नहीं खेल पाई। भारत का स्कोर 30वें ओवर में छह विकेट पर 71 रन था लेकिन हरमनप्रीत (38) और शिखा पांडे (40 गेंदों पर 35) के प्रयासों से टीम 150 रन के करीब पहुंच पायी। हरमनप्रीत ने अपनी 76 गेंद की पारी में पांच चौके लगाये जबकि शिखा की पारी में छह चौके शामिल हैं। 

.
.
.
.
.