Sports

मारलो : नवजोत कौर और गुरजीत कौर के गोल की मदद से भारतीय महिला हाकी टीम ने इंग्लैंड दौरे के अपने आखिरी मैच में ब्रिटेन को 2.2 से ड्रा पर रोका। भारत के लिए नवजोत (आठवां मिनट) और गुरजीत (48वां) ने गोल दागे जबकि ब्रिटेन के लिए एलिजाबेथ नील (55वां) और अन्ना टोमान (60वां) ने गोल किए। इसके साथ ही भारतीय टीम ने दौरे का अंत ब्रिटेन जैसी मजबूत टीम के खिलाफ ड्रा के साथ किया।

भारत ने पांच मैचों में से एक जीता, एक हारा और तीन ड्रा खेले। पिछले मैच में पराजय का सामना करने वाली भारतीय टीम ने आक्रामक शुरूआत की और मेजबान के हाफ में ही खेल होता रहा। शुरूआती हमलों का फायदा आठवें मिनट में पेनल्टी कार्नर के रूप में मिला जिसे नवजोत ने गोल में बदला। दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच मुकाबला बराबरी का रहा।

ब्रिटेन को तीन पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता ने तीनों को बचा लिया। तीसरे क्वार्टर में भारत ने गेंद पर नियंत्रण बनाए रखा। हाफटाइम में हीश की जगह आई एमी टिनेंट ने 40वें मिनट में गुरजीत का गोल बचाया। भारत ने 48वें मिनट में एक और गोल किया। ब्रिटेन ने हालांकि आखिरी पांच मिनट में दो गोल करके भारतीय टीम के जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया। यह भारतीय गोलकीपर सविता का 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच था।