Sports

लुसानेः अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने 7 से 14 अक्टूबर तक ब्यूनस आयर्स में होने वालेे युवा ओलंपिक खेलों के लिए महिला और पुरूषों की 12-12 हॉकी टीमों की घोषणा कर दी है। युवा ओलंपिक खेलों में फाइव ए साइड हॉकी मैचों का आयोजन किया जाएगा जिसके लिए 12 पुरूष और 12 महिला टीमें उतरेंगी। महिलाओं में मेजबान अर्जेंटीना के अलावा आॅस्ट्रेलिया, आॅस्ट्रिया, चीन, भारत, मैक्सिको, नामीबिया, पोलैंड, दक्षिण अफ्रीका,उरूग्वे, वंताऊ और जिम्बाब्वे शामिल हैं।  

पुरूष स्पर्धा में अर्जेंटीना, आॅस्ट्रेलिया, आॅस्ट्रिया, बांग्लादेश, कनाडा, भारत, केन्या, मलेशिया, मैक्सिको, पोलैंड, वंताऊ और जांबिया की टीमें पदक के लिए उतरेंगी। भारतीय पुरूष जूनियर टीम ने बैंकाक में हुए युवा ओलंपिक खेल क्वालिफायर में मलेशिया को शूटआउट में 2-1 से हराकर जीत हासिल की जबकि महिला फाइनल में भारतीय टीम को चीन से 1-4 से हारकर उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा था।

दोनों टीमों ने युवा ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया था। एफआईएच ने 28 जुलाई को समाप्त हुए सभी कांटिनेंटल क्वालिफाइंग स्पर्धाओं के बाद दोनों वर्गों में 24 टीमों की घोषणा की है जिसमें आखिरी क्वालिफायर अफ्रीका यूथ गेम्स थे। इसके बाद सभी क्वालीफाई राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (एनओसी) को ब्यूनस आयर्स खेलों के लिए आमंत्रित किया गया है। 

.
.
.
.
.