Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम आगामी श्रृंखला के लिए कैरेबियाई दौरे पर है। इस दौरान भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के महान ऑलराउंडर सर गारफील्ड सोबर्स से मुलाकात की। अभ्यास मैच से पहले सोबर्स ने अपनी पत्नी के साथ उस मैदान का दौरा किया जहां उनके नाम पर एक एक पवेलियन है। सोबर्स ने रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर और राहुल द्रविड़ से मुलाकात की। भारतीय मुख्य कोच ने सोबर्स को शुबमन गिल का शानदार परिचय दिया। 

इस दौरान भारतीय टीम के धमाकेदार बल्लेबाज विराट कोहली भी उनसे मिले जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। साझा की गई क्लिप में कोहली को वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी से हाथ मिलाते हुए देखा जा सकता है। सोबर्स के साथ उनकी पत्नी थीं और पूरी क्लिप को प्रशंसकों द्वारा पसंद किया जा रहा है और वे प्रतिक्रिया देकर अपना प्यार दिखा रहे हैं। 

सोबर्स को क्रिकेट इतिहास का सबसे महान ऑलराउंडर माना जाता है। उन्होंने 93 टेस्ट मैचों में 57.78 की शानदार औसत से 8032 रन बनाए। सोबर्स ने विंडीज के लिए 235 विकेट भी लिए। इस बीच जब भारत दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में विंडीज से भिड़ेगा तो वह नए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र की सकारात्मक शुरुआत करना चाहेगा। एशियाई दिग्गज पिछले महीने डब्ल्यूटीसी 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गए और लगातार दूसरी बार उपविजेता रहा। टेस्ट सीरीज़ के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज़ होगी और दौरे का समापन पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के साथ होगा। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (वीसी), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।