Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है जो 22 जुलाई से शुरू होगी। शिखर धवन को कप्तानी दी गई है जबकि रवींद्र जडेजा श्रृंखला में उप-कप्तान होंगे और वह इस सीरीज में छाप छोड़ना चाहेंगे। 

विशेष रूप से टीम इंडिया वर्तमान में तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। चयनकर्ताओं ने जहां इंग्लैंड सीरीज के लिए एक मजबूत टीम का चयन किया है, वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जिनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के गेंदबाजी विभाग की अगुवाई युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह करेंगे। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज जुलाई में क्वींस पार्क ओवल में खेली जाएगी। भारत पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज से भी खेलेगा। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : 

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपल-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह 

.
.
.
.
.