Sports

मुंबई : युवा प्रतिभावान बल्लेबाज यश ढुल 13 से 23 जुलाई के बीच होने वाले इमर्जिंग एशिया कप 2023 में भारत-ए की कप्तानी करेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। श्रीलंका के कोलंबो में होने वाले टूर्नामेंट के लिये अभिषेक शर्मा को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। भारत को 2021 में अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले कप्तान ढुल की अगुवाई में चुनी गयी टीम में साई सुदर्शन, रियान पराग, प्रभसिमरन सिंह और ध्रुव जुरेल का नाम भी शामिल है। 

सौराष्ट्र के पूर्व खब्बू बल्लेबाज सितांशू कोटक को टीम का कोच चुना गया है, जबकि हर्ष दुबे, नेहल वढेरा, स्नेल पटेल और मोहित रेडकर अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर भारतीय टीम के साथ सफर करेंगे। आठ एशियाई देशों के बीच खेला जाने वाला टूर्नामेंट 50 ओवर के प्रारूप में आयोजित किया जाएगा। 

PunjabKesari

भारत-ए को ग्रुप बी में नेपाल, यूएई-ए और पाकिस्तान-ए के साथ रखा गया है जबकि श्रीलंका-ए, बंगलादेश-ए, अफगानिस्तान-ए और ओमान-ए को ग्रुप-ए में रखा गया है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। पहला सेमीफाइनल ग्रुप-ए की शीर्ष टीम और ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच होगा। दूसरे सेमीफाइनल में ग्रुप-बी की शीर्ष टीम ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेगी। दोनों सेमीफाइनलों में विजयी रहने वाली टीमें 23 जुलाई को फाइनल खेलेंगी। 

इमर्जिंग एशिया कप के लिये भारत-ए टीम :

साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा (उपकप्तान), निकिन जोस, प्रदोष रंजन पॉल, यश ढुल (कप्तान), रियान पराग, निशांत सिंधु, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), मानव सुथार, युवराजसिंह डोडिया, हर्षित राणा, आकाश सिंह, नितीश कुमार रेड्डी, राजवर्धन हंगरगेकर।