Sports

नई दिल्ली : भारत के अनंत जीत सिंह नरूका, गुरजोज खांगुरा और अंगद वीर सिंह बाजवा ने दक्षिण कोरिया के चांगवोन में चल रही एशियाई निशानेबाजी चैम्पियनशिप में पुरूषों के स्कीट टीम वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। भारतीय तिकड़ी ने 358 अंक बनाकर कोरिया को एक अंक से हराया जबकि कजाखस्तान तीसरे स्थान पर रहा। नरूका और खांगुरा व्यक्तिगत फाइनल में भी पहुंचे लेकिन चौथे और छठे स्थान पर रहकर पदक और पेरिस ओलंपिक का कोटा नहीं जीत सके। 

सरबजोत सिंह और सुरभि राव ने भी रजत पदक जीता। उन्होंने क्वालीफिकेशन में 581 स्कोर किया और तीसरे स्थान पर रहे। फाइनल में उनका सामना चीन की लि शुइ और लियू जिनयाओ से था जिसमें चीनी जोड़ी ने 16.4 से बाजी मारी। जूनियर वर्ग में भारत के शुभम बिस्ला और संयम ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम वर्ग में कांस्य जीता। उन्होंने कजाखस्तान की मलिका सेल और किरिल सुकानोव को कांस्य पदक के मुकाबले में 16.10 से हराया। 

हांगझोउ एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाले नरूका छह निशानेबाजों के स्कीट फाइनल में चौथे स्थान पर रहे। कादरी रशीद सालेह अल अथबा ने सवर्ण पदक जीता जबकि कोरिया के किम मिन्सु को रजत और चीनी ताइपै के ली मेंग युआन को कांस्य पदक मिला। खांगुरा बाहर होने वाले पहले फाइनलिस्ट रहे जिन्होंने पहले 20 टारगेट पर 15 स्कोर किया। महिला स्कीट वर्ग में गनीमत सेखों चौथे , कार्तिकी सिंह शक्तावत 17वें और परिनाज धालीवाल 18वें स्थान पर रही। टीम वर्ग में गनीमत, परिनाज और दर्शना राठौड़ कुल 321 स्कोर करके चौथे स्थान पर रहीं।