Sports

बेंगलुरू : भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम बेंगलुरू के केम्पेगोड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो गई जहां वह तीन देशों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में जूनियर महिला टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ तीन देशों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी जो तीन दिसंबर से 8 दिसंबर तक चलेगा। भारतीय टीम हर टीम के साथ 2-2 मैच खेलेगी। 

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम के कोच बलजीत सिंह सैनी ने बताया कि यह टूर्नामेंट जूनियर एशिया कप से पहले तैयारी के लिहाज़ से अहम होगा। कोच ने कहा, ‘हमारी टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ खेलने को लेकर पूरी तरह तैयार है। हमारी टीम अच्छी ट्रेनिंग कर रही है और यह टूर्नामेंट जूनियर एशिया कप से पहले अहम होगा जो अगले वर्ष अप्रैल में जापान में आयोजित होना है।'

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम बुधवार को न्यूजीलैंड से पहला मैच चार दिसंबर को कैनबरा में खेलेगी और अगले दिन पांच दिसंबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी। भारतीय टीम फिर 7 और 8 दिसंबर को न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया से दोबारा खेलने उतरेगी। भारत ने जून में बेलारूस के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज़ खेली थी जहां भारतीय टीम 2-2 से बराबरी पर रही थी। 

.
.
.
.
.