Sports

खेल डैस्क : सेंचुरियन के मैदान पर जीत हासिल करने  के बाद टीम इंडिया ने जीत को सेलिब्रेट भी किया। टीम सदस्यों ने होटल स्टाफ के साथ जीत का जश्र मनाया। इस दौरान भारतीय खिलाडिय़ों मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत ने केक भी काटा। दरअसल सेचुरियन टेस्ट में पांच विकेट लेने के साथ ही शमी ने अपने करियर के 200 विकेट पूरे किए थे। वहीं, पंत के नाम पर भी बतौर विकेटकीपर 100 शिकार करने का रिकॉर्ड जुड़ गया। ऐसे में इन दिनों खिलाडिय़ों ने केक काटा।


रविचंद्रन अश्विन ने भी होटल में टीम के जश्न का एक वीडियो साझा किया।


वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी टीम इंडिया की जीत को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने एक वीडियो में बोलते हुए टीम की पिछले कुछ वर्षों में हासिल की उपलब्धियों को सराहा। उन्होंने कहा- नया साल पीछे मुड़कर देखने और विश्लेषण करने का एक बहुत अच्छा समय है कि आपने अपना क्रिकेट कैसे खेला। मुझे लगता है कि हमने पिछले दो-तीन वर्षों में विशेष रूप से विदेशों में बढिय़ा क्रिकेट खेली है। हम जितनी क्रिकेट खेल रहे हैं उतना ही बेहतर हो रहे हैं। 

कोहली बोले- दक्षिण अफ्रीका या किसी भी स्थान पर टेस्ट सीरीज आसान नहीं है और जाहिर है कि सेंचुरियन उन सभी में सबसे कठिन है। हमने चार दिनों के भीतर परिणाम हासिल कर लिया जो इस बात का प्रमाण है कि हम आज जिस पक्ष में हैं और टीम की ताकत पूरी तरह से प्रदर्शित हो गई है। 

.
.
.
.
.