Sports

नई दिल्ली : बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेटर गुरुवार रात चेन्नई पहुंचे। पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू होने वाला है। यह सीरीज टी20 विश्व कप के बाद भारत की टेस्ट क्रिकेट में वापसी की पहली सीरीज होगी। प्रमुख खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और केएल राहुल को टीम बस में चढ़ते देखा गया, जो टेस्ट प्रारूप में उनकी वापसी का संकेत है। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद से बुमराह ने कोई टेस्ट नहीं खेला है। दिसंबर 2022 में एक गंभीर कार दुर्घटना के बाद पंत वापसी कर रहे हैं। चोट के कारण इंग्लैंड सीरीज से चूकने वाले राहुल भी टीम में शामिल हो गए हैं। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम में विराट कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं। कोहली अपने बेटे के जन्म के बाद ब्रेक लेकर घरेलू मैदान पर इंग्लैंड सीरीज से चूकने के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। 

बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीती थी। हालांकि चोटों के कारण उन्होंने बदलाव किए हैं, जिसमें तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम की जगह अनकैप्ड बल्लेबाज जैकर अली को शामिल किया गया है। भारत के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर का लक्ष्य अपनी पहली टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत जीत के साथ करना है। यह सीरीज भारत के न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैचों और ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए मंच तैयार करती है। स्टार खिलाड़ियों की वापसी और उच्च दांव के साथ, भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के दिलचस्प होने की उम्मीद है।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम : 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, आकाश दीप, जसप्रित बुमरा, यश दयाल।