Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 अगस्त से त्रिनिदाद में शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी इस लय को बरकरार रखना चाहेगा। सीरीज के अगले दो मैच 6 और 8 अगस्त को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले जाएंगे। फिर 12 तारीख को कारवां और 13 अगस्त को फ्लोरिडा में सीरीज का आखिरी मैच होगा।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने T20I सीरीज के लिए स्पिनरों की अपनी पसंद का खुलासा किया है। उन्होंने अक्षर पटेल को अपनी पहली पसंद बताया है, क्योंकि वह रवींद्र जडेजा के लिए "लाइक-फॉर-लाइक रिप्लेसमेंट" हैं, जो T20I टीम का हिस्सा नहीं हैं।

चोपड़ा ने JioCinema पर कहा, “चार स्पिनरों के उपलब्ध होने के साथ, अक्षर पटेल मेरी पहली पसंद होंगे क्योंकि वह एक ऑलराउंडर हैं और रवींद्र जडेजा के बैकअप हैं और उन्होंने आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। इनमें से किसी अन्य स्पिनर को बेंच पर बैठाना बहुत मुश्किल है। लेकिन, मैं युजी चहल के साथ जाऊंगा। आजकल उन्हें खेलने का मौका ही नहीं मिल रहा है।” 

दूसरी ओर, एक अन्य JioCinema विशेषज्ञ निखिल चोपड़ा ने कहा, “मैं कुल-चा (कुलदीप यादव और चहल) को देखना चाहूंगा। जब विकेट लेने की बात आती है, तो कलाई के स्पिनर का अच्छे विकेटों पर प्रभाव पड़ता है और जब हम इन विकेटों पर टी20 खेलते हैं, तो कुलदीप और युजी में विकेट लेने की क्षमता होती है।''

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर निखिल चोपड़ा ने कहा, 'हम सभी जानते हैं कि 'चतुर चहल' नाम उन्हें सिर्फ ऐसे ही नहीं दिया गया है। वह एक शतरंज खिलाड़ी है, बल्लेबाजों को पढ़ना जानता है, स्थिति को समझता है और गेंदबाजी करता है। इसलिए, मैं पहले अक्षर को देखना चाहूंगा, फिर युजी को, और उनके साथ कुलदीप यादव को भी देखना चाहूंगा।”

पूर्व स्पिनर और राष्ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह, जो अब JioCinema विशेषज्ञ हैं, ने कहा, “सबसे पहले अक्षर पटेल को होना चाहिए क्योंकि वह न केवल गेंदबाजी करते हैं, बल्कि बल्लेबाजी भी करते हैं और एक अच्छे फील्डर भी हैं। दूसरा, कुलदीप जिस तरह की फॉर्म में हैं, चाहे वह आईपीएल हो या वनडे सीरीज, जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की है, उन्हें प्राथमिकता दी जानी चाहिए। इसलिए, अक्षर पटेल के साथ आपको एक कुलदीप यादव की जरूरत है।''