Sports

खेल डैस्क : भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 2 टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में शुरू होते ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी बन गया। दोनों देशों के बीच यह 100वां टेस्ट मुकाबला है। इस बड़े अफसर पर विंडीज क्रिकेट की ओर से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) यादगारी चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। विंडीज क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली है जिसमें विंडीज दिग्गज ब्रायन लारा (Brian Lara) रोहित को यादगारी चिन्ह देते हुए दिखाई दे रहे हैं। दोनों टीमों के सदस्यों ने संयुक्त चित्र भी खिंचवाया। 

 

India vs Windies 100th Test, Windies Cricket, Rohit Sharma, IND vs WI, cricket news in hindi, sports news, भारत बनाम विंडीज 100वां टेस्ट, विंडीज क्रिकेट, रोहित शर्मा, IND vs WI, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार


बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए अब तक 99 टेस्ट मैच में आंकड़ों के हिसाब से विंडीज टीम ही भारी रही है। हालांकि एक सच यह भी है कि विंडीज टीम पिछले 21 साल से भारत के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने के लिए तरस रही है। बहरहाल, दोनों देशों के बीच हुए 99 मुकाबलों में वेस्टइंडीज ने 30 तो भारतीय टीम ने 23 टेस्ट जीते हैं। 46 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं।

 


टीम इंडिया (Team india) 2016 के बाद विदेशी पिचों पर सबसे ज्यादा 19 मुकाबले जीत चुकी है। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर पाकिस्तान हैं जिन्होंने 17 मुकाबले जीते हैं। तीसरे पर 16 जीत के साथ इंगलैंड, चौथे पर 13 जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया, 10 जीत के साथ श्रीलंका पांचवें स्थान पर हैं। साऊथ अफ्रीका (8),  विंडीज (8), न्यूजीलैंड (7) और अफगानिस्तान-बांग्लादेश (3-3) का भी इस लिस्ट में नाम है।