Sports

कोलंबो : श्रीलंका के ऑफ स्पिनर महेश थीक्षाना हैमस्ट्रिंग (Mahesh Theekshana) की चोट के कारण रविवार को भारत के खिलाफ होने वाले एशिया कप फाइनल (Asia Cup Final) मुकाबले से बाहर हो गए हैं, जबकि मेहमान टीम ने ऑफ स्पिन राउंडर वाशिंगटन सुंदर को अक्षर पटेल के कवर के रूप में बुलावा भेजा है। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 मैच के दौरान थीक्षाना की दाहिनी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था और वह अपने ओवरों का कोटा पूरा करने के बाद लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए थे।


श्रीलंकाई चयनकर्ताओं ने थीक्षाना के स्थान पर सहान अराचिगे को टीम में शामिल किया है। एक बयान में कहा गया- थीक्षाना पुनर्वास कार्य शुरू करने के लिए हाई परफॉर्मेंस सेंटर लौटेंगे। उनकी एक स्कैन हुई और उनकी मांसपेशियों में चोट की पुष्टि हुई है।

India vs Sri Lanka, Asia Cup final, Asia cup 2023,  महेश थीक्षाना, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, Maheesh Theekshana, Washington Sundar, Axar Patel

वहीं, दूसरी ओर शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अक्षर की परेशानी के कारण वाशिंगटन सुंदर को एशिया कप खिताबी मुकाबले से पहले बुला लिया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ 42 रन बनाने वाले अक्षर की बाईं कलाई, कोहनी पर चोटें आईं और जांघ की समस्या के लिए उन्हें इलाज करना पड़ा, हालांकि उनके प्रयास आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय जीत में तब्दील नहीं हो सके।

 

सुंदर एशियाई खेलों के लिए भारत की टीम का हिस्सा हैं। और वह इस समय बेंगलुरु में हैं। एशिया कप फाइनल के बाद, उनके चीन के हांगझू में प्रतियोगिता आयोजित होने से पहले 23 सितंबर तक चलने वाले एशियाई खेलों के शिविर में फिर से शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने आखिरी बार इस साल जनवरी में घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेला था, लेकिन 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में जगह बनाने से चूक गए थे।