IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः विश्व रिकाॅर्ड धारक शहजार रिजवी अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) की नवीनतम विश्व रैंकिंग में पुरूषों की दस मीटर एयर पिस्टल में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। भारतीय वायुसेना के इस निशानेबाज ने मार्च में मैक्सिको के गुआडलाराजा में पहले आईएसएसएफ विश्व कप के फाइनल्स में 242.3 के विश्व रिकार्ड स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता था।          

उन्होंने कोरिया के चांगवान में हाल में समाप्त हुए दूसरे विश्व कप में रजत पदक हासिल किया जिससे वह पुरूष दस मीटर एयर पिस्टल में नंबर एक निशानेबाज बनने में सफल रहे। रिजवी के अलावा नौ भारतीय निशानेबाजी ओलंपिक की 15 निशानेबाजी स्पर्धाओं में से छह में शीर्ष दस में शामिल हैं।           

गोल्डकोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले जीतू राय पुरूषों की दस मीटर एयर पिस्टल में छठे स्थान पर हैं। रवि कुमार और दीपक कुमार पुरूषों के दस मीटर एयर राइफल में क्रमश: चौथे और नौवें स्थान पर हैं। अखिल शेरोन और संजीव राजपूत पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में क्रमश: चौथे और आठवें स्थान पर हैं। महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मनु भाखर चौथी जबकि मेहुली घोष सातवें स्थान पर हैं। अंजुम मोदगिल महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में आठवें स्थान पर हैं।       

.
.
.
.
.