Sports

नई दिल्ली : भाग्यवती काचरी (75 किग्रा) ने मंगलवार को बैंकाक में थाईलैंड अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए एक पदक पक्का किया। इस साल के शुरू में इंडिया ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाली भाग्यवती ने वियतनाम की नगुएन हुआंग को 5-0 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया। 

पुरूष वर्ग में आशीष कुमार (69 किग्रा) ने क्रोएशिया के पीटर सेटिनिच को 5-0 से पराजित करके क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (56 किग्रा) भी अंतिम आठ में पहुंच गये हैं। उन्होंने बोत्सवाना के जार्ज मोलवांतावा को 5-0 से हराया। सोमवार को एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक सिंह (49 किग्रा) और पूर्व जूनियर विश्व चैंपियन निखत जरीन (51 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले सात भारतीय मुक्केबाजों में शामिल थे। 

इनके अलावा इंडिया ओपन की पूर्व स्वर्ण पदक विजेता मनीषा मोन (57 किग्रा), एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता आशीष कुमार (75 किग्रा), स्ट्रैंडजा कप की रजत पदक विजेता मंजू रानी (48 किग्रा) और इंडिया ओपन के रजत पदक विजेता ब्रिजेश यादव (81 किग्रा) ने भी अंतिम आठ में जगह बनाई थी।

.
.
.
.
.