Sports

स्पोर्ट्स डेस्क:  एलिमिनेटर मैच में हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए ऋषभ पंत ने 21 गेंदों में 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 49 रनों की विस्फोटक पारी खेलते हुए दिल्ली की टीम को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई। शानदार बल्लेबाजी के चलते पंत को मैन ऑफ द मैच दिया गया। पंत भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा नही है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अनुसार पंत को विश्व कप टीम में नहीं लेकर भारत ने गलती कर दी है।


हैदराबाद के खिलाफ पंत की बल्लेाजी को देखते हुए वॉन ने बीबीसी से कहा, 'मेरी नजर में भारत ने उन्‍हें विश्‍व कप में नहीं लेकर भारी गलती की है। अगर भारतीय बल्‍लेबाजी क्रम को देखें तो शिखर धवन के अलावा कोई भी बाएं हाथ का खिलाड़ी नहीं है। उन्‍हें अलग काम्बिनेशन की जरूरत है। पंत इसमें अहम भूमिका निभा सकते थे।' माइकल वॉन ने कहा, 'रिषभ गलतियां करेगा लेकिन जैसा हमने उन्‍हें आईपीएल में देखा है वो अधिकांश बार अच्‍छा प्रदर्शन ही करता है।' वॉन ने पंत की तुलना जोफ्रा आर्चर से करते हुए कहा कि, 'पंत और आर्चर में एक समानता है। दोनों ही खिालाड़ी अपना स्‍वाभाविक खेल खेलते हैं। मुझे दोनों ही खिलाड़ी पसंद हैं। शर्म की बात है पंत विश्‍व कप टीम में नहीं होंगे।'

आपको बतां दे कि विश्व कप टीम में पंत की जगह दिेनेश कार्तिक को तरजीह दी है। पंत ने मौजूदा आईपीएल सीजन में अब तक 15 मैचों में 37.50 की औसत से 450 रन बना चुके हैं। पंत की शानदार फॉर्म की चलते दिल्ली की टीम सात साल में पहली बार आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बना पाई है।

.
.
.
.
.