Sports

न्यूयॉर्क : वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर क्रिस गेल (Chris Gayle) ने रविवार को यहां पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप के अहम मैच में भारत को जीत का प्रबल दावेदार करार दिया। भारत ने आयरलैंड पर जीत के साथ इस आईसीसी टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की, जबकि पाकिस्तान को सह-मेजबान अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर तक चले मैच में हार का सामना करना पड़ा। गेल ने रविवार को खेले जाने वाले मैच को लेकर ‘आईसीसी' से कहा कि उनकी (पाकिस्तान) टीम का मनोबल गिरा हुआ है और उलटफेर वाली हार के बाद सीधे भारत जैसी परंपरागत रूप से मजबूत टीम के खिलाफ खेलना एक बड़ी चुनौती है।

 

IND vs PAK, Rohit Sharma, Virat Kohli, cricket news, T20 world cup 2024, पाकिस्तान बनाम भारत, रोहित शर्मा, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार, टी20 विश्व कप 2024


गेल ने हालांकि माना कि पड़ोसी देशों के बीच नीरस मुकाबले के बारे में सोचना मूर्खता होगी। उन्होंने कहा कि भारत जीत का प्रबल  दावेदार होगा लेकिन यह भारत बनाम पाकिस्तान का विश्व कप मुकाबला है। आप कुछ भी हल्के में नहीं ले सकते है। जमैका के इस आक्रामक बल्लेबाज ने कहा कि भारत को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान को एकजुट होकर खेलना होगा। उन्होंने कहा कि जहां तक पाकिस्तान की बात है, उनके पास अब समय गंवाने का मौका नहीं है। उन्हें न्यूयॉर्क शहर में भारत के खिलाफ टूर्नामेंट के सबसे बड़े मैच के लिए फिर से एकजुट होना होगा। इसका महत्व अब (अमेरिका से हार के बाद) और भी ज्यादा हो गया है। पाकिस्तान की टीम अगर इस मैच को हारती है तो उस पर ग्रुप चरण से ही बाहर होने का खतरा रहेगा।


गेल ने यूएसए टीम की भी प्रशंसा की, जो वर्तमान में कनाडा और पाकिस्तान पर जीत के बाद ग्रुप ए अंक तालिका में शीर्ष पर है।  उन्होंने कहा कि मैं भी पाकिस्तान पर अमेरिका की जीत से अभिभूत था। यह एक बहुत बड़ा परिणाम है जो न केवल उनके लिए अविश्वसनीय है बल्कि पूरे क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा है। आप विश्व कप में हमेशा कुछ उलटफेर की उम्मीद करते हैं और अमेरिका ने इस बार कनाडा के अलावा पाकिस्तान को हरा दिया। टेक्सास में माहौल बहुत अच्छा लग रहा था और मुझे लगता है कि यह उस दिन का प्रतीक है जब विश्व कप वास्तव में शुरू हुआ था। वे निश्चित रूप से सुपर 8 तक पहुंच सकते हैं।