Sports

जोहोर बाहरू (मलेशिया) : गोलकीपर एचएस मोहित (HS Mohit) के पेनल्टी शूटआउट में शानदार बचाव की बदौलत भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने शनिवार को यहां सुल्तान जोहोर कप (Sultan Johor Cup) जूनियर हॉकी प्रतियोगिता में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 6-5 से हराकर कांस्य पदक जीता। नियमित समय में दोनों टीमों के बीच मुकाबला 3-3 की बराबरी पर छूटा था।

 

भारत के लिए अरुण साहनी (11वें), पूवन्ना सीबी (42वें) और कप्तान उत्तम सिंह (52वें मिनट) ने गोल किए, जबकि पाकिस्तान के लिए सुफियान खान (33वें), अब्दुल कय्यूम (50वें) और कप्तान शाहिद हन्नान (57वें मिनट) ने गोल दागा। पेनल्टी शूटआउट में शुरुआती 5 मौके के बाद भी दोनों टीमें 4-4 की बराबरी पर थी। इसके बाद सडन डेथ में मोहित ने हन्नान के खिलाफ शानदार बचाव कर भारत की जीत पक्की कर दी।

 

शूटआउट के पहले 5 प्रयास में विष्णुकांत सिंह, राजिंदर सिंह, अंगद वीर सिंह और उत्तम सिंह भारत की ओर से गोल करने में सफल रहे जबकि पाकिस्तान के लिए यह काम हन्नान के अलावा अरशद लियाकत, अब्दुल रहमान और एहतेशाम असलम। सडन डेथ में विष्णुकांत और अंगद वीर पाकिस्तान के गोलकीपर को छकाने में सफल रहे। पाकिस्तान के लिए लियाकत ने गोल किया लेकिन हन्नान चूक गए।