Sports

जोहोर बारू (मलेशिया): भारतीय जूनियर पुरूष हाकी टीम ने शनिवार को यहां मेजबान मलेशिया को 2-1 से हराकर आठवें सुल्तान जोहोर कप में विजयी शुरूआत की। हरमनजीत सिंह (12वें मिनट) और शैलानंद लाकड़ा (46वें मिनट) ने भारत के लिए गोल किए जबकि मुहम्मद जैदी (47वें मिनट) ने मलेशिया के लिए एकमात्र गोल किया।           

हरमनजीत ने दिलाई भारत को पहली सफलता 
PunjabKesari

दोनों टीम के बीच मैच के शुरू होते ही कड़ा मुकाबला देखने को मिला जिसमें लेकिन कोई भी टीम गेंद को अपने पाले में ज्यादा देर तक रखने में सफल नहीं रही। 10वें मिनट के बाद भारतीय टीम ने लंबे पास से मलेशियाई र्सिकल में आक्रमण किया लेकिन गोलकीपर एड्रियन अलबर्ट ने शानदार बचाव किया। इसके दो मिनट बाद ही हरमनजीत ने गोल कर भारत को पहली सफलता दिलायी। उनके शाट को अलबर्ट रोकने में सफल नहीं रहे और टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। मलेशिया ने भी इसके बाद लगातार जवाबी हमाले किये लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने उनके आक्रमण का नाकाम कर दिया और मध्यांतर तक 1-0 की बढ़त कायम रखी।           

मैच के तीसरे क्वार्टर में भी भारतीय खिलाडिय़ों ने कई मौके बनाये लेकिन वे इन्हें गोल में नहीं बदल सके। चौथे क्वार्टर के शुरूआत में लाकड़ा ने गोल कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। इसके एक मिनट बाद ही जैदी के गोल से मलेशिया ने गोल कर दिया और स्कोर 2-1 हो गया। मैच के आखिरी क्षणों में दोनों टीमों ने गोल करने की कोशिश की लेकिन सफलता किसी की हाथ नहीं लगी। भारतीय टीम अपना अगला मैच रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी।     

     

.
.
.
.
.