Sports

तिरूवनंतपुरम : भारत ए टीम ने पहले अनौपचारिक टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ए को 7 विकेट से हरा दिया है। दक्षिण अफ्रीका ए टीम भारत में दो टेस्ट खेलनी आई हैं अब भारतीय टीम सीरीज में 1-0 की आगे हो गई हैं। भारत की जीत के लिए मुंबई के आलराउंडर शिवम दुबे का बढिय़ा योगदान रहा। उन्होंने लगातार गेंद में 2 छक्के लगाकर भारतीय टीम को मैच जितवाया। दरअसल भारतीय टीम को दूसरी पारी में महज 48 रन का लक्ष्य मिला था। इसे भारतीय टीम ने दुबे और रिकी भुई की नाबाद पारियों के चलते हासिल कर लिया।

हालांकि भारतीय टीम की इस छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी। शुभमन गिल (05), अंकित बावने (06) और के एस भरत (05) के रूप में भारतीय टीम ने शुरुआती ओवरों में ही तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके इसके बाद दुबे (नाबाद 12) और रिकी भुई (नाबाद 20) ने घरेलू टीम के लिए औपचारिकता पूरी की। दक्षिण अफ्रीका ए के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने पहली पारी में 90 रन बनाने वाले गिल को बोल्ड किया जिससे भारत ए ने 10 रन पर पहला विकेट गंवा दिया। बावने 17 गेंद खेलने के बाद एनगिडी को विकेट दे बैठे जबकि भरत को आफ स्पिनर दाने पिएट ने पवेलियन भेजा। दुबे ने पिएट की लगातार गेंदों पर 2 गगनचुंबी छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई। 

दक्षिण अफ्रीका ए ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 179 रन से खेलना शुरू किया और टीम 186 रन पर सिमट गई। मेजबानों को जीत हासिल करने में केवल 3.5 ओवर लगे। शारदुल ठाकुर ने लुथो सिपमाला को 8 रन पर बोल्ड किया जिससे उन्होंने 31 रन देकर दो विकेट हासिल किए। स्पिनर शाहबाज नदीम (17 रन पर 3 विकेट) और जलज सक्सेना (22 रन पर दो विकेट) भारत ए के लिए दूसरी पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। बुधवार को ग्रीनफील्ड स्टेडियम में केवल 20 ओवर का ही खेल हो सका था। भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका-ए की पहले पारी के 164 रन के जवाब में 303 रन बनाए थे। 

.
.
.
.
.