Sports

अहमदाबाद : रजत पाटीदार के नाबाद शतक के बावजूद इंग्लैंड लायंस ने पहले अनधिकृत टेस्ट के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को भारत ए पर शिकंजा कस लिया। पाटीदार ने 132 गेंद में 18 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 140 रन बनाए लेकिन भारत ए टीम दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर 8 विकेट पर 215 रन ही बना सकी। इंग्लैंड लायंस ने पहली पारी 8 विकेट पर 553 रन पर घोषित की थी। भारत ए अभी भी 338 रन से पीछे है।

 

तेज गेंदबाज मैथ्यू फिशर ने इंग्लैंड के लिए 4 विकेट लिए जबकि मैथ्यू पॉट और कैलम पार्किंसन को 2-2 विकेट मिले। भारत ए ने 4 विकेट 24 रन पर और 7 विकेट 95 रन पर ही गंवा दिए थे। पाटीदार एक छोर संभाले रहे जिन्हें तुषार देशपांडे का साथ मिला। देशपांडे ने 23 रन बनाए। इंग्लैंड ने कल के स्कोर 3 विकेट पर 382 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान जोश बोहानन ने 182 गेंद में 125 रन बनाए जबकि डैन मूसले ने 68 रन की पारी खेली। भारत के लिए स्पिनर मानव सुतार ने 4 विकेट लिए।

 

बता दें कि टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 मैचों की टी20 सीरीज जीत ली है। अब उनका आगामी मुकाबला इंगलैंड से होना है। इंगलैंड के खिलाफ 25 जनवरी से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। इसके लिए बीसीसीआई दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर चुकी है। इंगलैंड ने आखिरी बार 2012 में भारतीय सरमजीं पर टेस्ट सीरीज जीती थी लेकिन इसके बाद वह अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार नहीं रख पाई। इंगलैंड इस बार बेन स्टोक्स के नेतृत्व में भारत आ रही है। ऐसे में कई अविश्विसनीय जीत हासिल करने वाले स्टोक्स पर एक बार फिर से नजरें रहेंगी।

 

आईपीएल के बाद होना है टी20 विश्व कप
टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल 2024 के दौरान एक्शन में दिखेंगे। यह टी20 विश्व कप के लिए अहम लीग होगी। इसमें प्रदर्शन के आधार पर ही विश्व कप के लिए टॉप 15 खिलाड़ी चुने जाएंगे। साथ ही साथ विश्व कप में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे या फिर हार्दिक पांड्या, इसको लेकर भी स्थिति स्पष्ट होगी।