Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया को आखिरकार जिमबाब्वे की टीम ने हरारे के मैदान पर पहले टी20 मुकाबले में 13 रन से मात दे दी। भारतीय टीम को 116 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन सिवाय शुभमन गिल और वाशिंगटन सुंदर कोई बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। भारत की इसी के साथ 12 मैचों से चली आ रही विनिंग स्ट्रीक भी टूट गई। बहरहाल, मैच गंवाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान शुभमन गिल ने हार के कारणों पर चर्चा की। गिल ने कहा कि हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, हमने मैदान में खुद को निराश किया। हम मानकों के अनुरूप नहीं थे और हर कोई थोड़ा रूखा लग रहा था। हमने समय लेने और अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेने के बारे में बात की लेकिन यह उस तरह से सामने नहीं आया। आधे रास्ते में हमने 5 विकेट खो दिए थे, अगर मैं अंत तक वहां रुकता तो हमारे लिए सबसे अच्छा होता, मैं जिस तरह से आउट हुआ उससे बहुत निराश हूं और बाकी अब मैच खत्म हो गया।

 


वहीं, जिमबाब्वे की जीत के बाद क्लाइव मदांदे ने कहा कि आज मैं योगदान देना चाहता था। जितना हो सके उतना खेलने की कोशिश की। 115 रन इस विकेट पर ठीक था। उन्होंने (चतारा)  ने अच्छी गेंदबाजी की। हम चाहते थे कि सिर्फ 2 ही गेंदें खेलने के लिए दें। हमने लड़कों से कहा कि वे अपना सब कुछ दें और चाहे कुछ भी हो, अपना 100% दें।

 

ऐसा रहा मुकाबला
जिमबाब्वे ने भारतीय टीम की टी20 में लगातार 12 मैचों में जीत की स्ट्रीक आखिरकार तोड़ ही दी। हरारे के मैदान पर खेले गए पहले टी20 में जिमबाब्वे को 13 रन से जीत मिली। जिमबाब्वे ने पहले खेलते हुए वेस्ले के 21, ब्रियान के 24, डियोन मेयर्स के 23 तो मदांदे के 29 रन की बदौलत 115 रन बनाए थे। भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने 13 रन देकर 4 तो सुंदर ने 11 रन देकर 2 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम की ओर से शुभमन गिल ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। चितारा और सिकंदर रजा ने 3-3 विकेट लेकर भारत को जीत से 13 रन दूर कर दिया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार, खलील अहमद
जिम्बाब्वे : तदिवानाशे मारुमनी, इनोसेंट कैया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रज़ा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनाथन कैंपबेल, क्लाइव मैडेंडे (डब्ल्यू), वेस्ली मधेवेरे, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुज़ारबानी, तेंडाई चटारा