Sports

जालन्धर: विंडीज टीम को टी-20 सीरीज में 2-1 से हराने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब वनडे सीरीज में विंडीज दिग्गजों का सामना करेगी। चेन्नई में होने वाले पहले मुकाबले के लिए ग्राऊंड तैयार हो गई है। यह मैदान भारतीय कप्तान विराट कोहली को खूब सुहाता है। वैसे भी विंडीज के खिलाफ कोहली का प्रदर्शन बेहद अच्छा है। विंडीज के खिलाफ 36 मैचों में उनके नाम पर दो हजार से ज्यादा रन जबकि 9 शतक और 10 अर्धशतक भी दर्ज हैं। आइए देखते हैं मैच से जुड़े अन्य फैक्ट्स-

विंडीज के खिलाफ परफेक्ट-10 का है मौका 
भारतीय टीम अगर वनडे सीरीज जीती तो मेहमान टीम के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय सीरीज जीत होगी। सीरीज का पहला मैच यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। 

ऐसा रहेगा मौसम का हाल

IND vs WI 1st ODI: know, weather report, Pitch report, head to head, Playing XI
क्योंकि चेन्नई में बीते दो दिन से बारिश हो रही है ऐसे में रविवार को भी सुबह हल्की बारिश का अनुमान है। हालांकि मैच के समय बादलों के छंटने और हल्की धूप निकलने का अनुमान है। हालांकि रात को आसमान में बादल जरूर रहेंगे लेकिन बारिश की कोई चिंता नहीं है।

ऐसी है पिच रिपोर्ट 

IND vs WI 1st ODI: know, weather report, Pitch report, head to head, Playing XI
पिच को हाल ही में बदला गया है, लेकिन अभी भी धीमी गति से होने की उम्मीद है। पिछले 48 घंटों से शहर में बारिश के संक्षिप्त समय के साथ मौसम पर सवालिया निशान बने हुए हैं। पूर्वानुमान हालांकि रविवार के लिए स्पष्ट है।

हैड टू हैड
130 कुल मैच
62 भारत ने जीते
62 विंडीज ने जीते
02 टाई
04 नो रिजल्ट

इंडीज अपने घर में 39 मैच खेलकर 16 जीता 20 हारा
भारत घरेलू मैदान पर विंडीज के खिलाफ 55 मैचों में 27 मैच जीता और 27 ही हारा।
दोनों टीमें किसी अन्य देश में 36 बार भिड़ीं इसमें भारत 19 बार जीता तो 15 बार हारा।

टीम इंडिया के लिए चिंता की बात
pant punjab kesari sports के लिए इमेज परिणाम

1. रिषभ पंत लंबे समय से आऊट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं
2. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर का टीम से चोट के कारण बाहर होना
3. शार्दुल ठाकुर के पास  अनुभव की कमी, विंडीज फायदा उठा सकती है
4. विंडीज क्रिकेटर रोस्टन चेज का टीम इंडिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन होना। 


किसने क्या कहा-

Sports

वह (चेस) हमारी टीम में अच्छा संतुलन लेकर आता है। वह टीम के लिए शानदार है, वह ऐसा खिलाड़ी है जो टेस्ट क्रिकेट में मध्यक्रम में खेलता है और उसके नाम पर शतक भी दर्ज है। वह गेंदबाजी भी कर सकता है। उसके टीम में होने से हमें एक अन्य विशेषज्ञ खिलाड़ी को खिलाने का मौका मिलता है। टीम इंडिया के खिलाफ उसका रिकॉर्ड अच्छा है। इसका हमें फायदा मिलेगा। 
-केरोन पोलार्ड, विंडीज कप्तान (रोस्टन चेज की टीम में वापसी पर)

------

हम पंत के बारे में यह चर्चा करते रहते हैं कि वह अपार क्षमतावान है। हर किसी को लगता है कि उसके पास एक्स फैक्टर है। हम सभी को लगता है कि वह अच्छा खिलाड़ी है। वह अपनी फिटनेस और खेल पर काफी काम कर रहा है।
-विक्रम राठौड़, भारतीय बल्लेबाजी कोच (पंत की फॉर्म पर)

------
Sports

कल मध्यक्रम में ऐसे कुछ खिलाड़ी हो सकते हैं जो आईपीएल में अविश्वसनीय पारियां खेलें। इसके अलावा अगर आपके पास कोई ऐसा खिलाड़ी है जो कई काम कर सकता है, जिसे शीर्ष क्रम में उतारा जा सकता है क्योंकि उसके बाद उम्दा बल्लेबाज हैं जो बेहद अच्छा कर रहे हैं तो फिर क्यों नहीं।
-रवि शास्त्री, भारतीय कोच (मैच से पहले प्रेस वार्ता में)

------

दोनों टीमों की संभावित एकादश 
भारत :
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी।
वेस्टइंडीज : एविन लुईस / ब्रैंडन किंग, शाई होप, शिमरोन हेटिमर, रोस्टन चेस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), किरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, शेल्डन कॉटरेल, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वाल्श, अल्जाररी जोसेफ।

.
.
.
.
.