Sports

खेल डैस्क : भारतीय टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में 302 रन से जीत हासिल कर क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket world cup 2023) के सेमीफाइनल में जगह बना ली। श्रीलंकाई टीम 357 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 55 रन पर ही आऊट हो गई थी। बड़ी जीत हासिल करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम के 3 क्रिकेटरों का नाम लिया जिनके प्रदर्शन से वह बेहद खुश थे। 

 

रोहित शर्मा ने कहा कि यह जानकर बहुत खुशी हुई कि अब हम आधिकारिक तौर पर क्वालीफाई कर चुके हैं। जब हमने चेन्नई में शुरुआत की तो टीम की ओर से अच्छा प्रयास किया गया। हमारा लक्ष्य था, पहले क्वालिफाई करना और फिर जाहिर तौर पर सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचना। जिस तरह से हमने इन 7 खेलों को देखा, वह काफी क्लिनिकल था। हर किसी ने प्रयास किया और बहुत से लोगों ने अपना हाथ आगे बढ़ाया है।

IND vs SL, Rohit Sharma, Mohammed Shami, Cricket world cup, Cricket world cup 2023, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट विश्व कप 2023

 

रोहित ने कहा कि बोर्ड पर रन लगाना एक अच्छी चुनौती थी और जब आप इतने सारे रन बनाना चाहते हैं तो आपके पास इसी तरह का टेम्पलेट होना चाहिए। किसी भी पिच पर 350 एक बहुत अच्छा स्कोर है और हमें उस स्कोर तक ले जाने के लिए बल्लेबाजी इकाई को बहुत सारा श्रेय जाता है और गेंदबाजों ने स्पष्ट रूप से काम किया है।

 

 

वहीं, श्रेयस (Shreyas Iyer) की पारी पर रोहित ने कहा कि वह बहुत मजबूत लड़का है (अपने दिमाग में) आज हमने देखा। वह वहां गया और उसने वही किया जिसके लिए वो जाना जाता है। हम उससे यही उम्मीद करते हैं। उसने दिखाया कि वह चुनौती के लिए तैयार रहता है। 

 

IND vs SL, Rohit Sharma, Mohammed Shami, Cricket world cup, Cricket world cup 2023, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट विश्व कप 2023

 

वहीं, नई गेंद पर सिराज (Mohammed Siraj)  की परफार्मेंस पर रोहित ने कहा कि वह गुणवत्ता वाला गेंदबाज है। अगर वह परफार्म करता है तो हमारे लिए चीजें अलग दिखती हैं। उसके (सिराज) पास नई गेंद के लिए काफी कौशल है। सूर्या (Suryakumar Yadav) भी हमारे लिए अच्छा जा रहा है। उसने पिछले मैच में हमारे लिए रन बनाए। पहले इंग्लैंड तो अब श्रीलंका के खिलाफ लगातार अच्छा प्रदर्शन करना, हमारे सीमर्स की गुणवत्ता को दर्शाता है। यह बताता है कि परिस्थितियों कैसी भी हों वो काफी घातक हैं।