Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एशिया कप 2022 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज की। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि एकतरफा जीत दर्ज करने से ऐसे मैच जीतना बेहतर है। 

रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमें आधी पारी बीत जाने के बाद भी जीत का भरोसा था। कुछ इसी तरह का भरोसा हम भारतीय टीम को देना चाहते हैं कि मुकाबले में किस तरह वापसी की जा सकती है। टीम मैनेजमेंट यह सुनिश्चित करना चाहता हैं कि सभी खिलाड़ियों को अपनी भूमिका पता हो। एकतरफा जीत दर्ज करने से ऐसे मैच जीतना बेहतर है। रोहित ने कहा, ‘पिछले एक साल से हमारे तेज गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कई बार चुनौतियां मिलती हैं लेकिन उनका सामना करके ही हम आगे बढ़ सकते हैं।’

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बारे में बात करते हुए भारतीय कप्तान ने कहा कि जब से उसने (हार्दिक) वापसी की है, वह शानदार रहा है। जब वह टीम का हिस्सा नहीं था, तो उसने सोचा कि उसे अपने शरीर और अपने फिटनेस के लिए क्या करने की जरूरत है और अब वह आसानी से 140 से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है। उनकी बल्लेबाजी की गुणवत्ता हम सभी जानते हैं और उनकी वापसी के बाद से यह शानदार है। 

रोहित ने आगे कहा, वह अब बहुत शांत है और वह जो करना चाहता है, जिसके बारे में अधिक आश्वस्त है, चाहे वह बल्ले से हो या गेंद से। वह वास्तव में तेज गेंदबाजी कर सकता है, हमने आज उन छोटी गेंदों के साथ देखा। यह हमेशा उसके खेल को समझने के बारे में था। वह अब अच्छा कर रहा है। 10 रन प्रति ओवर की जरूरत के साथ उच्च दबाव में आप घबरा सकते हैं लेकिन उसने ऐसा कभी नहीं दिखाया।