Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और पाकिस्तान के बीच दो सितम्बर को श्रीलंका के पल्लेकेले में एशिया कप 2023 का मैच होगा। जहां यह भारत का पहला मैच है, वहीं पाकिस्तान ने अपने एशिया कप अभियान की शुरूआत नेपाल को 200 से अधिक रन से हराकर की थी। ऐसे में पाकिस्तान आत्मविश्वास से भरा होगा। 2012-13 के बाद से कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट ना होने के कारण पूरा क्रिकेट समुदाय भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले का इंतजार करता है जो केवल आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप तक ही सीमित है। 

प्रशंसकों के लिए कुछ बुरी खबर है क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच पल्लेकेले में बारिश के कारण पहले मैच में खलल पड़ सकता है। श्रीलंकाई शहर में 2 सितंबर को बारिश का अनुमान है। एक्यू वेदर के अनुसार दोपहर में बारिश के साथ बादल छाए रहने और उमस होने की उम्मीद है। शाम को बारिश और बूंदाबांदी होने की 67 प्रतिशत संभावना है। 

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला स्थानीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होगा और पल्लेकेले में दोपहर और शाम के लिए भविष्यवाणी आशाजनक नहीं लगती। विशेष रूप से ग्रुप बी का पहला मैच - बांग्लादेश बनाम श्रीलंका - गुरुवार को पल्लेकेले में खेला गया और प्रतियोगिता के दौरान बारिश नहीं हुई। एक क्षण ऐसा आया जब बूंदाबांदी के कारण खिलाड़ी मैदान से बाहर चले गए। हालांकि मैच तुरंत फिर से शुरू हो गया जिसमें श्रीलंका ने बांग्लादेश को हरा दिया था।