Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कानपुर की तरह ही बारिश बेंगलुरू में होने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टेस्ट मैच को भी प्रभावित करने के मूड में हैं। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच के पहले दिन बारिश खेल को बिगाड़ सकती है। वास्तव में सभी पांच दिनों के लिए बारिश की भविष्यवाणी है और इसलिए इस बात की प्रबल संभावना है कि बारिश के कारण मैच रद्द हो सकता है।

सुबह की बूंदाबांदी और बादल छाए रहने के कारण न्यूजीलैंड और भारतीय क्रिकेट टीम को सोमवार को इनडोर ट्रेनिंग सेशन से गुजरना पड़ा। इस अहम मुकाबले से पहले यह बुरी खबर है। टेस्ट मैच के दिनों के लिए भविष्यवाणी निराशाजनक लग रही है, क्योंकि सभी पांच दिनों में बारिश की संभावना है।

पाचों दिन बारिश को लेकर स्थिति

पहले दिन 100% बादल छाए रहने और दोपहर में गरज के साथ 41% बारिश होने का अनुमान है। सुबह की बूंदाबांदी या रात भर बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हो सकता है। 

दूसरे दिन भी स्थिति कुछ बेहतर नहीं है। दोपहर में 40 प्रतिशत के साथ 2 घंटे बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जो दोनों टीमों के लिए बड़ी समस्या हो सकती है।

अगर पहला और दूसरा दिन खराब नहीं था, तो तीसरा दिन की स्थिति और भी खराब है। जैसे-जैसे दिन बढ़ते हैं, पूरे खेल में बारिश के कारण व्यवधान पड़ने का खतरा कई गुना बढ़ जाता है। तीसरे दिन गरज के साथ 67 प्रतिशत बारिश की भविष्यवाणी की गई है। 

हालांकि पहले टेस्ट के आखिरी दो दिनों में 25 प्रतिशत और 24 प्रतिशत बारिश की संभावना के साथ कुछ राहत भरी खबर है। 

गौर हो कि भारत ने कानपुर में 2.5 दिनों में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत हासिल की। ​​बेंगलुरु में न्यूजीलैंड से ऐसी उम्मीद नहीं की जा सकती। भारत अच्छी फॉर्म में है और अगले तीन मैचों में भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखने के लिए उत्सुक है। 

ये भी पढ़ें : IND vs NZ : पहले टेस्ट में गिल और जायसवाल पर नजरें, ये हो सकती है प्लेइंग 11