Sports

खेल डैस्क : बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने नीदरलैंड्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 51 रन तो बनाए ही साथ ही जब उन्हें गेंद थामी गई तो उन्होंने दूसरे ही ओवर में विकेट भी चटका लिया। 411 रन का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स ने 72 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। तभी स्कॉट एडवर्ड और साइब्रैंड के बीच पार्टनरशिप आगे बढ़ गई। इसी बीच कप्तान रोहित ने विराट के हाथ गेंद थमा दी। विराट ने अपने दूसरे ओवर में नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड को विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच आऊट कराया।

 


दर्शक कर रहे थे मांग
भारतीय गेंदबाजी की शुरूआत से ही बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दर्शक विराट से गेंदबाजी करवाने की मांग कर रहे थे। सोशल मीडिया पर कुछेक वीडियो भी वायरल हुए थे जिसमें दर्शक विराट को गेंदबाजी दो के नारे लगाते दिख रहे थे। आखिर कप्तान रोहित शर्मा ने दर्शकों को निराश नहीं किया और कोहली को गेंद थमा दी। कोहली ने भी निराश नहीं किया और अपने दूसरे  ही ओवर में विकेट लेकर दर्शकों को खुश होने का एक और मौका दे दिया। वीडियो-

 


विराट ने बनाया रिकॉर्ड
आईसीसी के एक संस्करण में सर्वाधिक 50+ स्कोर बनाने के मामले में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर और बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की बराबरी कर ली है। बेंगलुरु में विराट ने नीदरलैंड के खिलाफ 51 रन बनाए। यह विराट का इस विश्व कप में 2 शतक समेत 7वां 50+ स्कोर था। उन्होंने सचिन की बराबरी कर ली है, जिन्होंने 2003 क्रिकेट विश्व कप में 7 पचास से अधिक स्कोर (एक शतक और छह अर्द्धशतक) किए थे। इसी तरह शाकिब ने भी 2019 विश्व कप में 2 शतक और 5 अर्द्धशतक के साथ 7 पचास से अधिक स्कोर बनाए थे।

 

IND vs NED, Virat Kohli, Cricket world cup, Cricket world cup 2023, Team india, विराट कोहली, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट विश्व कप 2023, टीम इंडिया

 

विश्व कप का 5वां बड़ा स्कोर बना
टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 4 विकेट खोकर 410 रन बनाए जोकि विश्व कप इतिहास में 5वां सबसे बड़ा स्कोर है। इसी विश्व कप में दिल्ली के मैदान पर साऊथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ 428 रन बनाए थे, जोकि विश्व कप का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का नाम है जिन्होंने 2015 विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ 417 रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर भारत है जिसने बरमूडा के खिलाफ 2007 विश्व कप में 413 रन बनाए थे। 2015 विश्व कप में साऊथ अफ्रीका ने आयरलैंड के खिलाफ 411 रन बनाए थे।

 

 

दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

नीदरलैंड्स : वेस्ले बर्रेसी, मैक्स ओडोउड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन।