Sports

डबलिन : भारतीय टीम ने रविवार को डबलिन के मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेलना है। इस दौरान हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कमान संभाले नजर आएंगे। यह सीरीज अहम है क्योंकि सीनियर प्लेयरों की गैरमौजूदगी में यहां आई.पी.एल. के स्टार्स को परखा जा सकता है। इंगलैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए विराट, रोहित शर्मा, पंत और श्रेयस अय्यर इंगलैंड पहुंच चुके हैं। ऐसे में इनकी जगह पर टीम इंडिया संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा को प्लेइंग-11 में ला सकती है। बता दें कि आयरलैंड और भारत ने अब तक तीन टी-20 मैच खेले हैं जिसमें भारत का नतीजा 100 फीसदी रहा है। डबलिन में होने वाले पहले टी-20 में भारतीय खिलाड़ी कुछ रिकॉर्ड भी बना सकते हैं। मारें नजर-


ये 5 रिकॉर्ड बन सकते हैं
- ईशान किशन को टी20 अंतरराष्ट्रीय में 500 रन पूरे करने के लिए 5 और रनों की जरूरत है।
- राहुल त्रिपाठी को टी20 में 100 छक्के पूरे करने के लिए 3 और छक्कों की जरूरत है।
- ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टी20 में 2000 रन पूरे करने के लिए 50 और रनों की जरूरत है।
- दिनेश कार्तिक को टी-20 आई में 500 रन तक पहुंचने के लिए 9 रनों की जरूरत है
- हार्दिक पांड्या को टी-20 आई में 50 चौके पूरे करने के लिए 6 चौकों की जरूरत है।


बहरहाल, टीम इंडिया की प्लेइंग-11 की बात की जाए तो इसमें ईशान किशन फिर से ओपनिंग का भार उठाते नजर आएंगे। ईशान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था जिसे वह आगे बढ़ाना चाहेंगे लेकिन सलामी जोड़ीदार गायकवाड़ पर दबाव होगा, जो पिछली श्रृंखला में तेज गेंदबाजों के सामने असहज दिख रहे थे। भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक और यॉर्कर विशेषज्ञ अर्शदीप सिंह को भी यहां मौका मिल सकता है।

जहां तक आयरलैंड का सवाल है तो उसके खिलाड़ी मजबूत भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके लोगों का ध्यान खींचने की कोशिश करेंगे। स्टीफन डोहेनी और कॉनर ओलफर्ट को एंड्रयू बालबर्नी की अगुवाई वाली टीम में पहली बार जगह मिली है। बालबर्नी पहले ही कह चुके हैं कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति के बावजूद भारत की टीम बेहद मजबूत है।
 

.
.
.
.
.