Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव शानदार वापसी की और इस सीरीज में 500 से ज्यादा रन बना चुके इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का विकेट निकाला। रूट चौथे टेस्ट की पहली पारी में मात्र 21 रन ही बना पाए और क्लीन बोल्ड हो गए। 

इंग्लैंड पारी के दौरान 16वां ओवर उमेश कर रहे थे। ओवर की तीसरी गेंद पर रूट सामना करने के लिए खड़े थे। उमेश ने गेंद डाली और रूट को अपना बल्ला आगे आने का भी मौका नहीं मिला व गंद स्टंप में जा लगी। रूट उमेश की तेज गति से चकमा खाकर पवेलियन की तरफ लौट गए। रूट ने अपनी पारी के दौरान कुल 25 गेंदों का सामना किया और 4 चौकों की मदद से 21 रन बनाए। 

उमेश के पहले जसप्रीत बुमराह ने शानदार शुरूआत करते हुए इंग्लैंड को दो झटके दिए। बुमराह ने पहले रोरी बर्न्स को 5 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेजा फिर दूसरे सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद को बिना खाता खोले मैदान छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया। पारी खत्म होने तक डेविड मलान (26) और क्रेग ओवरटन (1) टिके रहे। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड 3 विकेट गंवाकर 53 रन बनाए। इससे पहले भारतीय टीम पहली पारी में 191 रन पर सिमट गई थी।