Sports

विशाखापत्तनम (आंध्र प्रदेश) : भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सोमवार को टिप्पणी की कि टीम प्रबंधन के साथ जुड़ने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए भारत के बल्लेबाज विराट कोहली की उपलब्धता पर निर्णय लिया जाएगा। विजाग में जसप्रीत बुमराह की लुभावनी गेंदबाजी प्रदर्शन और रविचंद्रन अश्विन के खूबसूरत 3 विकेटों ने भारत को इंग्लैंड से लड़ने में मदद की, क्योंकि उन्होंने सोमवार को विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में 106 रन की जीत के साथ 5 मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।

 

IND vs ENG, Rahul Dravid, Virat Kohli, india vs england, cricket news, sports,  राहुल द्रविड़, विराट कोहली, भारत बनाम इंग्लैंड, क्रिकेट समाचार, खेल


विराट को इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया में नामित किया गया था। हालांकि, बाद में वह व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पहले दो टेस्ट से हट गए। भारत पहला मैच 28 रनों से हार गया था। मुख्य कोच ने संकेत दिया कि श्रृंखला के शेष मैचों के लिए टीम का खुलासा आने वाले दिनों में किया जाएगा और कहा कि चयनकर्ता टेस्ट के लिए कोहली की उपलब्धता के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल का जवाब देने के लिए बेहतर स्थिति में होंगे। द्रविड़ ने कहा कि हम उनसे संपर्क करेंगे और पता लगाएंगे। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं से पूछना सबसे अच्छा है। मुझे यकीन है कि अगले तीन टेस्ट के लिए टीम चयन से पहले जवाब देने के लिए वे सबसे अच्छे लोग हैं। हम उस पर पहुंचेंगे। मुझे यकीन है कि अगले कुछ दिनों में चयन हो जाएगा।

 

IND vs ENG, Rahul Dravid, Virat Kohli, india vs england, cricket news, sports,  राहुल द्रविड़, विराट कोहली, भारत बनाम इंग्लैंड, क्रिकेट समाचार, खेल

 

भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट में कोहली, केएल राहुल और रवींद्र जड़ेजा की कमी नहीं खली क्योंकि यशस्वी जयसवाल ने दोहरे शतक लगाया तो दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शतक लगाकर टीम इंडिया को मजबूत किया। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने विकेट निकालकर भारतीय टीम को जी दिला दी।


द्रविड़ ने स्वीकार करते हुए कहा कि भारत कुछ परिस्थितियों में खेल में दबाव में था। द्रविड़ बोले- व्यक्तिगत प्रदर्शन ने हमें जीत दिलाने में मदद की। हमें कई बार दबाव में रखा गया, लेकिन मुझे लगता है कि कुछ व्यक्तिगत प्रतिभाओं ने हमें पहले कुछ दिनों में खेल में बनाए रखा। यशस्वी और बुमराह शानदार रहे।