Sports

लखनऊ : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने क्रिकेट विश्व कप (Cricket world cup) मुकाबले में रविवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ 100 रन की जीत के बावजूद स्वीकार किया कि उनके बल्लेबाजों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया और टीम ने लगभग 30 रन कम बनाए। रोहित ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा कि मुझे लगता है कि इस मैच में हमने काफी जज्बा दिखाया। सभी अनुभवी खिलाड़ी सही समय पर जिम्मेदारी से खेले और मैच जिताया। हम जानते थे कि पिच में मदद है और हमारी गेंदबाजी में अनुभव है इसलिए हम एक अच्छे स्कोर तक पहुंचना चाहते थे।

 

यह भी पढ़ें:- विश्व कप : इंग्लैंड के खिलाफ काली पट्टी बांधकर खेल रही भारतीय टीम, जानें क्या है वजह

 


भारतीय कप्तान ने कहा कि हमने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। पहले पावरप्ले में तीन विकेट खोना आदर्श स्थिति नहीं है। फिर आपको एक लंबी साझेदारी की जरूरत थी जो हमने की लेकिन फिर हमने विकेट खो दिए जिसमें मेरा विकेट भी शामिल था। समग्र तस्वीर को देखते हुए मुझे लगता कि हम 30 रन पीछे रह गए।

 

यह भी पढ़ें:- गुस्सा : डक आऊट होने पर हताश हुए Virat Kohli, ड्रेसिंग रूम में कुर्सी पर हाथ मारते दिखे


रोहित ने कहा कि तीन विकेट जल्दी गंवाने पर शुरुआती 10 ओवर में साझेदारी बनाना महत्वपूर्ण था। आपको सिर्फ अपने शॉट ही नहीं बल्कि परिस्थिति के अनुसार भी खेलना होता है। यदि आपके पास अनुभव है तो आपको इसका उपयोग करना चाहिए। नई गेंद का सामना करना थोड़ी चुनौतीपूर्ण था लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता गया, गेंद नरम होती गई और स्ट्राइक रोटेट करना आसान नहीं था। 

 

IND vs ENG, Rohit Sharma, Team india, cricket world cup, Cricket world cup 2023, रोहित शर्मा, टीम इंडिया, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट विश्व कप 2023

 


टीम की गेंदबाजी के संतुलन के बारे में पूछने पर रोहित ने कहा कि हमारे तेज गेंदबाजों ने परिस्थितियों का बहुत अच्छे से फायदा उठाया, स्विंग और मूवमेंट मिल रही थी। मुझे ऐसा लगता है कि हमारे पास गेंदबाजी में अच्छा संतुलन है। कुछ अच्छे स्पिनर और तेज गेंदबाज अपना अनुभव लेकर आ रहे हैं। जब आपके पास ऐसा गेंदबाजी क्रम हो तो यह महत्वपूर्ण है कि बल्लेबाज उन्हें काम करने के लिए कुछ रन दें।

 

वहीं, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि भारत को कम स्कोर पर रोकने के बावजूद आसानी से घुटने टेकने से वे निराश हैं। बटलर ने कहा कि गेंदबाजों ने उन्हें अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन बल्लेबाजों ने निराश किया।