Sports

नई दिल्ली : भारत के फील्डिंग कोच टी. दिलीप ने सोमवार को चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों को सख्त फील्डिंग ड्रिल से गुजारा। दिलीप ने बीसीसीआई के एक्स अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि हमने दो समूह बांटे थे। कैचिंग के बीच थोड़ी प्रतिस्पर्धा हुई और गलतियों की कम संख्या वाली टीम जीत गई। आज विराट की टीम जीत गई है। दिलीप ने कहा कि आज के पूरे सत्र का विचार एक टीम ड्रिल के रूप में सभी को एक साथ लाना था। हमने इसे दो हिस्सों में किया। पहला हिस्सा प्रतियोगिता ड्रिल था, जिसमें चेन्नई में आर्द्रता को ध्यान में रखा गया था। हमने यह सुनिश्चित किया कि आवाज़ कम हो, लेकिन तीव्रता का ध्यान रखा जाए।

 

IND vs BAN, Team india Catching Practice, Indian players, Virat kohli, cricket news, भारत बनाम बांग्लादेश, टीम इंडिया कैचिंग प्रैक्टिस, भारतीय खिलाड़ी, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार

 

IND vs BAN, Team india Catching Practice, Indian players, Virat kohli, cricket news, भारत बनाम बांग्लादेश, टीम इंडिया कैचिंग प्रैक्टिस, भारतीय खिलाड़ी, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार


भारतीय टीम 19 से 23 सितंबर तक एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में चलने वाले पहले मुकाबले के लिए तैयारी कर रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होना है। बहरहाल, दिलीप ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि टीम ने चेन्नई के उमस भरे मौसम में आउटफील्ड और क्लोज-इन कैचिंग के लिए कैसे अभ्यास किया।

 

दिलीप ने कहा कि हमने दो बैच बनाए। गेंदबाजों और ऑलराउंडरों को बांट दिया गया। आउटफील्ड और इनफील्ड कैचिंग का ध्यान रखा गया, साथ ही ग्राउंड फील्डिंग पर भी ध्यान दिया गया। दूसरा समूह, जो बल्लेबाजों का समूह है, में स्लिप कॉर्डन, स्टैंडर्ड स्लिप कॉर्डन कैचिंग और कुछ रिफ्लेक्सिस के साथ शॉर्ट-लेग, सिली पॉइंट का भी ध्यान रखा गया था। कुल मिलाकर, मैं कहूंगा कि यह एक शानदार सत्र था। आज तेज धूप थी। खिलाड़ियों को इसकी आदत हो गई है। हमारी कोशिश है कि टीम स्थिति और मौसम को जल्द अपना ले।

 

 

बता दें कि यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-2025 चक्र का हिस्सा हैं, जहां भारत 68.52 प्रतिशत अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है, जबकि बांग्लादेश 45.83 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। बांग्लादेश ने अभी बीते दिनों ही पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज जीती थी। अब भारत से उन्हें बड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है। भारत के बाद बांग्लादेश के टीम तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी।