Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कहा कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को ओपनिंग करनी चाहिए थी। गिल हाल के महीनों में बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए खेल के सभी प्रारूपों में भारत के लिए शीर्ष फॉर्म में रहे हैं। इस 23 वर्षीय को ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। 

भारत के उप-कप्तान केएल राहुल को टीम में जगह मिली थी लेकिन वह बुरी तरह विफल रहे। सलामी बल्लेबाज 71 गेंदों पर केवल 20 रन ही बना सका और डेब्यू करने वाले टॉड मर्फी का पहला शिकार बना। राहुल पारी के दौरान असहज दिखे और उनके आउट होने पर उनके साथी और भारत के कप्तान शर्मा ने नाखुश थे जो बेहतरीन फॉर्म में हैं और शतकीय पारी खेल चुके हैं। 

कनेरिया ने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा, 'मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि शुभमन गिल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए थी। हालांकि केएल राहुल सीनियर खिलाड़ी हैं, लेकिन गिल अविश्वसनीय फॉर्म में हैं और राहुल से आगे निकलने के हकदार हैं।' कनेरिया ने भारत की ओर से पदार्पण कर रहे सूर्यकुमार यादव पर भी टिप्पणी की और कहा कि यह देखना दिलचस्प होगा कि यह 32 वर्षीय खिलाड़ी नागपुर की पिच पर कैसा प्रदर्शन करता है। 

उन्होंने कहा, 'यह देखना दिलचस्प है कि सूर्यकुमार यादव इस सतह पर कैसे बल्लेबाजी करते हैं। यह उनके पक्ष में अच्छी तरह से काम कर सकती है क्योंकि इस तरह की पिच पर आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो शेल में नहीं जाते हैं और अपने शॉट खेलते हैं। सूर्यकुमार अपने स्वीप और रिवर्स स्वीप के साथ वास्तविक प्रभाव डाल सकते हैं।' हालांकि पहली पारी में तो वह प्रभाव नहीं डाल पाए और मात्र 8 रन पर आउट हो गए। अब देखना होगा कि वह दूसरे पारी में क्या कमाल करते हैं।