Sports

खेल डैस्क : भारतीय टीम ने क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket world cup 2023) का अपना पहला मुकाबला 8 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेलना है। मैच में भारत के लिए शुभमन गिल (Shubman Gill) का खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आगे आए हैं। उनका कहना है कि टीम शुरुआती मैच से पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को बीमारी से उबरने का हर मौका देगी। उन्हें अभी तक प्लेइंग 11 से बाहर नहीं किया गया है। यह सब टॉस के पहले क्लियर होगा। बता दें कि शुभमन इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह 20 मैचों में 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1230 रन बना चुके हैं।

 

IND vs AUS, Rohit Sharma, Shubman Gill, Cricket world cup 2023, Cricket news, sports news, Team india


शुभमन ने चेन्नई में आने के बाद से ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा नहीं लिया था। पाया गया कि शुभमन को तेज बुखार है। बहरहाल रोहित ने कहा कि टीम में हर कोई फिट है, लेकिन गिल सौ प्रतिशत नहीं हैं। वह बीमार हैं, लेकिन चोट की कोई चिंता नहीं है। उनकी तबीयत ठीक नहीं है, हम रोजाना उनकी निगरानी कर रहे हैं।

 

IND vs AUS, Rohit Sharma, Shubman Gill, Cricket world cup 2023, Cricket news, sports news, Team india


रोहित ने कहा कि सबसे पहले एक इंसान होने के नाते मैं चाहता हूं कि वह ठीक हो जाए। कप्तान के तौर पर अभी यह नहीं सोच रहा कि वह खेलें। मैं चाहता हूं कि वह ठीक हो जाए क्योंकि किसी को भी बीमार होना पसंद नहीं होता। मैं चाहता हूं कि वह ठीक हो जाएं। वह एक युवा लड़का है, उसका शरीर फिट है और वह जल्दी ठीक हो जाएगा।

 


अगर गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार का मैच नहीं खेल पाते हैं, तो जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में सलामी बल्लेबाज के रूप में लगातार तीन अर्धशतक लगाने वाले ईशान किशन शीर्ष पर कप्तान रोहित शर्मा के साथ साझेदारी करने के विकल्प के रूप में उभरेंगे। इसके अलावा केएल राहुल पर नजरें रहेंगी। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी कहा था कि मेडिकल टीम मैच के दिन गिल की भागीदारी पर फैसला करेगी।

 

IND vs AUS, Rohit Sharma, Shubman Gill, Cricket world cup 2023, Cricket news, sports news, Team india


बता दें कि भारत 1983 और 2011 में ट्रॉफी जीतने के बाद तीसरे पुरुष विश्व कप का दावा कर रहा है। रोहित ने कहा कि मूड काफी अच्छा है जैसा कि हर बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले होता है। हम इस टूर्नामेंट में वास्तव में अच्छी तैयारी के साथ आए हैं। इसलिए, कौशल के मामले में हम काफी आश्वस्त हैं और खेल का इंतजार कर रहे हैं।