Sports

सिडनी : टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मुकाबला नौ फवरी को नागपुर में पहले टेस्ट से होगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे से बुरी खबर सामने आई है। अब ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज माइकल स्टार्क का कहना है वह पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

स्टार्क को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान कैच पकड़ते हुए चोट लग गई थी। स्टार्क इसी कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस ने सोमवार को स्टार्क के हवाले से कहा कि ऐसी संभावना है (मैं पहले टेस्ट में नहीं खेल पाऊंगा)। देखते हैं महीने के अंत में स्थिति कैसी रहती है। उम्मीद करता हूं कि अगर वे चाहते हैं कि मैं खेलूं तो मैं दूसरे टेस्ट के लिए वहां रहूंगा। हम देखेंगे कि अंगुली की स्थिति कैसी रहती है।

 

IND vs AUS, Cameron Green, india vs australia, cricket news in hindi, sports news, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, कैमरन ग्रीन, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, हिंदी में क्रिकेट समाचार, खेल समाचार


बता दें कि मेलबर्न पर ही ऑस्ट्रेलियाई ऑलराऊंडर कैमरून ग्रीन की अंगुली फ्रैक्चर हो गई थी। ग्रीन की अंगुली में एनरिच नोर्किया की बाउंसर लगी थी। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम में जोश हेजलवुड के खेलने की संभावना है जोकि 2017 के बाद एशिया में दूसरा टेस्ट खेलेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट के दौरान हेजलवुड अच्छी फॉर्म में थे जहां उन्होंने पहली पारी में चार विकेट चटकाकर मेहमान टीम को फॉलोआन के लिए मजबूर करने में अहम भूमिका निभाई लेकिन खराब मौसम के कारण मैच ड्रॉ हो गया।

टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने भी हेजलवुड का नागपुर टेस्ट में खेलना तय बताया है। ग्रीन की जगह स्कॉट बोलैंड को मौका मिल सकता है। कमिंस ने कहा कि वहां (भारत में) आप दो स्पिनरों को चुनते हैं। आप सोचते हैं कि स्पिन का अनुकूल विकेट होगा। उन्होंने कहा कि ट्रेविस हेड, मार्नस (लाबुशेन), स्मज (स्टीव स्मिथ)। ये सभी विकल्प हमारे पास हैं।