Sports

खेल डैस्क : जनवरी माह में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने उतरी टीम इंडिया के प्लेयरों को मोहाली के मैदान पर ठंडे तापमान से मुश्किलें झेलनी पड़ी। मुकाबले से पहले जहां सभी प्लेयर मोटे कपड़ों में नजर आए तो स्टाफ सदस्यों को भी भारी कपड़ों में देखा गया। टीम इंडिया ने मुकाबले में पहले गेंदबाजी करते हुए अफगाानिस्तान को 158 पर रोक दिया था। फील्डिंग के दौरान भारतीय खिलाड़ी ठंड से दो चार होते नजर आए। खिलाड़ियों के हाथ ज्यादातर पॉकेट में ही नजर आए।

इस ठंड का असर शुरूआती ओवरों में ही देखने को मिला जब शिवम दुबे ने मिड-ऑफ पर बड़ा मौका गंवा दिया। इसका फायदा लेकर रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने अपनी टीम के लिए पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़ लिए। अक्षर पटेल ने 8वें ओवर में गुरबाज को स्टंप आउट करवाया। अगले ही ओवर में शिवम दुबे ने जादरान को पवेलियन भेजा। शॉर्ट कवर पर रोहित शर्मा ने एक तेज कैच लेकर विपक्षी कप्तान को वापस पवेलियन भेजा। कैच लेने के तुरंत बाद रोहित हाथ को गर्म रखने के लिए गर्म पानी की थैलियों की मदद लेते नजर आए। 

 

 


विकेट गिरते ही सहयोगी स्टाफ गर्म पानी की थैलियां लेकर मैदान पर भागे। रोहित ने थोड़ी देर तक हैंड वार्मर का उपयोग किया और उसके बाद कुछेक को अपनी जेब में भी रख लिया। हालांकि रोहित को इसका ज्यादा फायदा नहीं हुआ क्योंकि उन्होंने अमज़तुल्लाह उमरजई का एक कैच छोड़ दिया। बता दें कि जनवरी माह में पंजाब में खूब ठंड पड़ती है। वीरवार को मैच के दौरान तापमान 9 डिग्री के आसपास पहुंच गया था। 

 

भारत की एकादश 
रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार

अफगानिस्तान की एकादश 
रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमत शाह, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान