Sports

मोहाली : अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ गुरुवार से यहां शुरू हो रही टी20 श्रृंखला में अपने ‘ट्रंप कार्ड' राशिद खान के बिना ही खेलेगी लेकिन कप्तान इब्राहिम जदरान (Ibrahim Zadran) को टीम से अपने मजबूत प्रारूप में अच्छे प्रदर्शन उम्मीद है। अफगानिस्तान की पारी का आागज करने वाले जदरान वनडे विश्व कप के प्रदर्शन के बाद केवल एक दिन के लिए ही घर जा सके थे लेकिन वह जानते हैं कि इसके बाद प्रशंसकों की उम्मीदें भी काफी बढ़ चुकी हैं। जदरान ने कहा कि मैं केवल 1 दिन के लिए घर गया था लेकिन साथी खिलाड़ियों ने बताया कि सभी लोग बहुत खुश थे। देशवासी अब हमसे काफी उम्मीद लगाते हैं। अफगानिस्तान के लोगों को सिर्फ यही चीज खुशी दे रही है।

 


उन्होंने कहा कि भारत से उसकी सरजमीं पर भिड़ना बहुत मुश्किल है लेकिन हम यहां जीतने के लिए और अपना कौशल दिखाने आए हैं। हमारी टी20 टीम में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और हम इस प्रारूप में काफी अच्छे भी है जिससे मुझे पूरा भरोसा है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इस श्रृंखला से अफगानिस्तान को टी20 विश्व कप की तैयारियों में मदद मिलेगी और उन्हें लगता है कि टीम को बल्लेबाजी विभाग में सुधार करना चाहिए।

 

IND vs AFG, Team india, Afghan captain Ibrahim Zadran, Mohali T20, Cricket news, sports, टीम इंडिया, अफगान कप्तान इब्राहिम जादरान, मोहाली टी20, क्रिकेट समाचार, खेल

 


जदरान ने कहा कि हमारे पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर मौजूद है, हमारे पास तेज गेंदबाज भी हैं लेकिन हमारा लक्ष्य बल्लेबाजी में सुधार करना है। वह टी20 विश्व कप से पहले अपना स्ट्राइक रेट भी सुधारना चाहते हैं। उनका 27 मैच में 103 का स्ट्राइक रेट है। जदरान के रहमानुल्लाह गुरबाज के साथ पारी का आगाज करने की उम्मीद है।

 


कप्तान ने कहा कि मैं वनडे में टीम में ‘एंकर' की भूमिका निभाता हूं। टी20 में मेरा लक्ष्य स्ट्राइक रेट में सुधार करने का है लेकिन यह भी हालात पर निर्भर करता है। जब टीम को जरूरत हो तो आपको भी आकर्षक शॉट खेलने में सक्षम होना चाहिए। मैं इस पर काम कर रहा हूं। अगर मैं अपना स्ट्राइक रेट बढ़ा सकूं तो यह टीम के लिए अच्छा होगा।


भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 सीरीज 
11 जुलाई : पहला टी20, मोहाली
14 जुलाई : दूसरा टी20, इंदौर
17 जुलाई : तीसरा टी20, बेंगलुरु