Sports

मेलबर्न: स्पिनर राधा यादव की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी और युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की एक और धमाकेदार पारी से भारत ने शनिवार को यहां श्रीलंका को 32 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से करारी शिकस्त देकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में अपना विजय अभियान जारी रखा और ग्रुप ए में शीर्ष स्थान सुनिश्चित किया। राधा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 23 रन देकर चार विकेट लिये जिससे भारत ने श्रीलंका को नौ विकेट पर 113 रन ही बनाने दिये। भारतीय टीम ने 14.4 ओवर में तीन विकेट पर 116 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।   
 
PunjabKesari
सोलह वर्षीय शेफाली फिर से अर्धशतक से चूक गयी लेकिन उनकी 34 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से खेली गयी 47 रन पारी से भारत एकतरफा जीत हासिल करने में सफल रहा। भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी थी लेकिन इस जीत से उसका ग्रुप ए में शीर्ष स्थान सुनिश्चित हो गया। भारत ने लीग चरण में अपने सभी चारों मैच जीते और इस तरह से उसने आठ अंक हासिल किये। अब उसकी टीम बढ़े मनोबल के साथ सेमीफाइनल में उतरेगी। श्रीलंका की यह लगातार तीसरी हार है। भारत के सामने छोटा लक्ष्य था और ऐसे में शेफाली और स्मृति मंधाना (12 गेंद पर 17 रन) ने आक्रामक तेवर अपनाए। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 34 रन जोड़े।  

PunjabKesari
मंधाना ने मिड आन पर कैच देने बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (14 गेंद पर 15) क्रीज पर उतरी। उन्होंने दो चौके और एक छक्का जड़कर अपना असली रंग दिखाया लेकिन वह सेमीफाइनल से पहले लंबी पारी नहीं खेल पायी। हरमनप्रीत ने लांग आन के ऊपर से लंबा शाट खेलने के प्रयास में सीमा रेखा पर कैच दिया। सभी की निगाहें हालांकि शेफाली पर टिकी थी जो टूर्नामेंट में अपने पहले अर्धशतक की तरफ बढ़ रही थी लेकिन विकेटों के बीच धीमी दौड़ के कारण वह रन आउट हो गयी। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स (15) और दीप्ति शर्मा (15) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। इससे पहले राधा के गेंद संभालने के बाद श्रीलंका की पारी चरमरा दी। बायें हाथ की इस स्पिनर ने कप्तान चमारी अटापट्टू का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया जिन्होंने श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक 33 रन बनाए। 

टीमें इस प्रकार हैं......  

भारत: शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, तान्या भाटिया (डब्ल्यू), जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (सी), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, राधा यादव, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़...

श्रीलंका: चमारी अथापथु (c), उमेश थिमशिनी, हसीनी परेरा, हंसिमा करुणारत्ने, शशिकला सिरीवर्डीन (w), हर्षिता मदावी, अनुष्का संजीवनी, नीलाक्षी डी सिल्वा, काव्या दिलहरी, सत्या संदीपनी, उदेशिका प्रबोधनी