T20-world-cup-2021
Sports

कानपुर : भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के खराब शॉट चयन पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह बार-बार वही गलती दोहरा रहे हैं। रहाणे काइल जैमीसन के खिलाफ कट शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए। 

लक्ष्मण की टिप्पणी कप्तान रहाणे के 35 रन पर आउट होने के बाद आई जो कानपुर के ग्रीनपार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन की शुरुआत का अच्छा उपयोग करने में विफल रहे। हालांकि रहाणे मध्य में ठोस दिख रहे थे क्योंकि उन्होंने दोपहर के भोजन के बाद के सत्र में शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद कमान संभाली। हालांकि वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए और पवेलियन लौटते समय व्याकुल दिखे। 

एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत के दौरान लक्ष्मण ने कहा कि रहाणे विदेशी परिस्थितियों में एंगल्ड-बैटेड शॉट से बच सकते थे, लेकिन कानपुर में नहीं। उन्होंने कहा, जिस क्षण अजिंक्य रहाणे क्रीज पर आए, काइल जैमीसन ने क्या किया? वह शॉर्ट-पिच डिलीवरी के लिए जाते हैं। हम जानते हैं कि रहाणे के पास शॉर्ट-पिच डिलीवरी के खिलाफ केवल एक विकल्प है, जो कि पुल शॉट खेलना है। यह एक सहज शॉट था। इससे वह आउट हो गए। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर लाइन के अलावा खेलना ठीक है, भले ही ज्यादा चौड़ाई न हो, उछाल के कारण आप विकेट के वर्ग के माध्यम से हिट कर सकते हैं। 

.
.
.
.
.