Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ ही भारत की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में यह पहली हार है। मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बड़ा बयान देते हुए यह माना कि भारतीय टीम ने हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। 

PunjabKesari

कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, यदि लोग इसे बड़ा बनाना चाहते हैं, तिल का ताड़ बनाना चाहते हैं तो वह इसमें कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि हम ऐसा नहीं सोचते। उन्होंने कहा, कुछ लोगों के लिए यह हार ऐसी हो सकती है, जैसे दुनिया शायद खत्म हो गई, मगर ऐसा नहीं है। हमारे लिए यह क्रिकेट का एक मैच है।  

कोहली ने अगले मैच में वापसी की उम्मीद दिलाते हुए कहा कि टीम को पता है कि हार कैसे स्वीकार करनी है। हम समझते हैं कि यहां हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया और इसे स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है, ना ही कोई नुकसान है। हम अगले मैच में अच्छी रणनीति के साथ वापसी करेंगे। 

कोहली ने हार का कारण बताते हुए कहा कि अगर 220-230 रन भी बने होते तो अंतर पैदा हो सकता था। पहली पारी के खराब प्रदर्शन से हम पिछड़ गए और इसके बाद न्यूजीलैंड की पहली पारी की बढ़त से हम अधिक दबाव में आ गए। आखिर के तीन विकेट और उन 120 रन ने हमें मैच से बाहर कर दिया था। कोहली ने कहा कि हम उनकी बढ़त 100 रन से कम रखना चाहते थे, लेकिन उनके निचले क्रम के बल्लेबाजों ने जो रन बनाए उससे मुश्किलें बढ़ी। 

कोहली ने कहा कि गेंदबाजी में हमने अच्छा खेल दिखाया और वह अधिक अनुशासित हो सकते हैं। पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि आप शॉ जैसे बल्लेबाजों को लेकर कड़क रवैया नहीं अपना सकते। उनका विदेश में यह पहला टेस्ट मैच था। वह रन बनाने के तरीके ‌निकाल लेंगे।