Sports

स्पोटर्स डेस्क: भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल एक बार फिर खिताब जीतने से चूक गईं। चौथे सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल महामुकाबले में वर्ल्ड नंबर-9 साइना को हार झेलते हुए खिताब गंवाना पड़ा। 34 मिनट तक चले इस फाइनल मुकाबले में 2017 विश्व जूनियर चैंपियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट चीन की हान यू ने पहले 2 सेट में 21-18 और 21-8 से हराते हुए चैंपियनशिप अपने नाम कर ली और साइना के चैंपियनशिप जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इसी के साथ ही हान यू इस चैंपियनशिप को जीतने वाली चीन की दूसरी महिला खिलाड़ी भी बन गईं। वहीं पुरूष एकल वर्ग में भारत के समीर वर्मा ने फाइनल में जबरदस्त खेल दिखाते हुए खिताब अपने नाम कर लिया।

दूसरे सेट में लय में नहीं लौट पाई साइना, हान ने भी नहीं दिया मौका

Saina Nehwal Badmintion

चैंपियनशिप में खिताब की मजबूत दावेदार मानी जा रही साइना ने हालांकि शुरुआत में चीन की हान यू को कड़ी चुनौती दी। शुरुआत में साइना ने अच्छा खेल दिखाया और उन्होंने शुरुआत में बढ़त भी बनाई, लेकिन वो अपनी बढ़त को बरकरार नहीं रख पाईं और वो अपना पहला सेट बेहद करीबी अंतर (18-21) से हार गईं। पहला सेट बेहद करीबी अंतर से गंवाने के बाद अनुभवी साइना दूसरे सेट में चीन की युवा बैडमिंटन खिलाड़ी हान यू के सामने कहीं टिक नहीं पाई और ना ही लय में लौटती दिखाई दीं। पहला सेट जीतने के बाद जोश के लबरेज हान यू ने दूसरे सेट में साइना को लय में लौटने का कोई मौका नहीं दिया और दबाव बनाते हुए उन्होंने दूसरे सेट में भी एकतरफा (21-8) से जीत दर्ज की और खिताब अपने नाम कर लिया।

पुरूष एकल में भारत को खिताब, समीर वर्मा बने चैंपियन

Sameer Verma Badmintion

महिला एकल वर्ग में भारत के खिताब गंवाने के बावजूद पुरूष एकल वर्ग में समीर वर्मा सभी की उम्मीदों पर खरा उतरे और उन्होंने फाइनल में शानदार खेल दिखाकर भारत को खिताब दिलाया। फाइनल मुकाबले में समीर ने पहला सेट 16-21 से हारने के बाद लय में लौटते हुए अगले दोनों सेटों में चीन के खिलाड़ी को 21-19 और 21-14 से हराकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

पुरूष युगल में भी खिताब से चूक गई भारतीय जोड़ी

Satwik And Chirag Badmintion

वहीं पुरुष युगल में भी भारत को निराशा हाथ लगी। कॉमनवेल्थक गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाले भारत के सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी को दोनों सेट में हार का सामना करना पड़ा और खिताब गंवाना पड़ा। इंडोनेशिया के फजर अल्फियन और मोहम्मद रियान अरदियांतो की जोड़ी ने उन्हें 21-11 और 22-20 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया।

.
.
.
.
.