Sports

नई दिल्ली : पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने दावा किया है कि अगर वह भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता होते तो वे भारत में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप के लिए यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल करते।

जायसवाल इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए बेहतरीन फॉर्म में रहे हैं और उन्होंने 12 मैचों में 52.27 की औसत से 575 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीजन में पहले ही शतक बना लिया था और गुरुवार को केकेआर के खिलाफ एक और शानदार पारी खेली। जीत के लिए 150 रनों का पीछा करते हुए जायसवाल ने मात्र 13 गेंदों पर टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे तेज आईपीएल अर्धशतक पूरा किया और 98 रन बनाकर नाबाद रहे। जायसवाल की पारी में 12 चौके और 5 छक्के शामिल थे। 

रैना ने Jio Cinema से बात करते हुए कहा कि अगर वह भारतीय चयनकर्ता होते, तो उन्होंने तुरंत ही विश्व कप टीम के लिए साइन कर लेते, क्योंकि वो बिल्कुल नए दिमाग में है। रैना ने कहा कि जायसवाल ने उन्हें वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाई और कहा कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा युवा बल्लेबाज पर पैनी नजर रखेंगे क्योंकि उन्हें विश्व कप के लिए उनके जैसे खिलाड़ियों की जरूरत होगी।  रैना ने कहा, “अगर मैं भारतीय चयनकर्ता होता, तो मैं उसे आज ही विश्व कप के लिए साइन कर लेता क्योंकि वह बहुत ताजा दिमाग में है। वह मुझे वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाते हैं। मुझे यकीन है कि रोहित शर्मा इसे देख रहे होंगे क्योंकि वह विश्व कप के लिए उनके जैसे बल्लेबाजों की तलाश कर रहे होंगे।”

PunjabKesari

अपनी अविश्वसनीय फॉर्म के बावजूद जायसवाल ने कहा कि वह धैर्यवान हैं और भारत का प्रतिनिधित्व करने के अपने मौके का इंतजार करेंगे। जायसवाल ने कहा, "मुझे लगता है कि मुझे बस अपने खेल, अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। मेरे भाग्य में जो भी आएगा वह आएगा और भगवान ने मेरे लिए जो भी योजना बनाई है, मुझे विश्वास है कि वह होगा। मुझे उस पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है जिसे मैं नियंत्रित कर सकता हूं। निश्चित रूप से जब से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था तब से ही मेरे दिमाग में हमेशा से यह बात रही है कि एक दिन मैं वह जर्सी पहनूंगा लेकिन कोई बात नहीं मैं धैर्यवान हूं, मैं कोशिश करता रहूंगा, जहां भी वह आएगा। मुझे बस वह करने की जरूरत है जो मैं करता हूं।"