Sports

दुबई : रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज, ऋषभ पंत को विकेटकीपर और रविचंद्रन अश्विन को एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में आईसीसी की वर्ष की टेस्ट टीम में जगह दी गई है। टेस्ट में नंबर एक भारत के तीन खिलाड़ियों को हालांकि लंबी अवधि के प्रारूप की टीम में जगह मिली जिसके कप्तान न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को बनाया गया है। 

भारत ने वर्ष 2021 में कुल 14 टेस्ट मैच खेले जिनमें से आठ में उसने जीत दर्ज की जबकि तीन में उसे हार मिली जिनमें न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी शामिल है। हाल में विराट कोहली की जगह सीमित ओवरों के कप्तान नियुक्त किए गए रोहित ने कैलेंडर वर्ष में 47.68 की औसत और दो शतकों की मदद से 906 रन बनाए। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई और ओवल में शतक लगाए। 

भारत की पहली पसंद के विकेटकीपर पंत ने 12 मैचों में 39.36 की औसत 748 रन बनाए। उन्होंने अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ शतक भी लगाया। इसके अलावा उन्होंने विकेटकीपर के रूप में 39 शिकार भी किए। अनुभवी स्पिनर अश्विन ने 16.64 की औसत से 54 विकेट लिये तथा इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में उन्होंने विशेष छाप छोड़ी। इसके अलावा उन्होंने 25.35 की औसत से 355 रन बनाए जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में बनाया गया शतक भी शामिल है। 

भारत के तीन खिलाड़ियों और विलियमसन के अलावा आईसीसी टेस्ट टीम में श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने, ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, न्यूजीलैंड के काइल जेमीसन और तीन पाकिस्तानी फवाद आलम, हसन अली और शाहीन अफरीदी शामिल हैं। 

.
.
.
.
.