Sports

दुबई : न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) सोमवार को जारी आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गए। राहुल ने इस श्रृंखला में विकेटकीपर की भूमिका निभाने के अलावा दो अर्धशतक के साथ 224 रन बनाकर टीम को 5-0 से श्रृंखला जिताने में अहम भूमिका निभाई। 

रोहित शर्मा आईसीसी टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 में

rohit sharma photo, rohit sharma images, rohit sharma pic
पाकिस्तान के बाबर आजम रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि सीमित ओवरों के भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा (10) भी शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे। कप्तान विराट कोहली नौवें स्थान पर हैं। अन्य भारतीय बल्लेबाजों में श्रेयस अय्यर (63 स्थान के सुधार के साथ 55वें) और मनीष पांडे (12 स्थान के सुधार के साथ 58वें) भी नवीनतम रैंकिंग में सुधार करने में सफल रहे। 

जसप्रीत बुमराह आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 11वें स्थान पर आए

Jasprit Bumrah photo, Jasprit Bumrah images
गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 26 स्थान के सुधार के साथ 11वें पायदान पर पहुंच गए। युजवेंद्र चहल 10 स्थान ऊपर चढ़कर 30वें पायदान पर पहुंच गए। श्रृंखला में 8 विकेट लेने वाले शार्दुल ठाकुर ने 34 स्थान का सुधार किया और अब उनकी रैंकिंग 57 है। नवदीप सैनी (25 स्थान के सुधार के साथ 71वें स्थान पर) और रविन्द्र जडेजा (34 स्थान के सुधार के साथ 76वें पायदान पर) की रैंकिंग में भी बड़ा सुधार हुआ।

केन विलियमसन आईसीसी टी-20 रैंकिंग में खिसके

Kane Williamson photo, Kane Williamson images
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने श्रृंखला में 160 रन बनाए जिससे उनकी रैंकिंग 23वें से 16वें स्थान पर पहुंच गई। बल्लेबाजों की सूची में टिम सीफर्ट (73वें से 34वें) और रोस टेलर (50वें से 39वें) ने भी रैंकिंग में अच्छा सुधार किया। गेंदबाजों की सूची में लेग स्पिनर के ईश सोढ़ी छह स्थान के सुधार के साथ 13वें पायदान पर पहुंच गए।

.
.
.
.
.