Sports

दुबई: भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने गुरूवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा जबकि कप्तान विराट कोहली नौंवे स्थान पर कायम हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम 879 अंक से शीर्ष स्थान पर कब्जा बनाये हुए हैं जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में दो अर्धशतक से 224 रन बनाने वाले राहुल के 823 अंक हैं। 

PunjabKesari
आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच (820) अपने देश की ओर से शीर्ष रैंकिंग के बल्लेबाज बने हुए हैं, हालांकि उन्होंने राहुल के साथ अंकों का अंतर कम किया है। न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो (785) और आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल (721) शीर्ष पांच में शामिल हैं। कोहली की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है और यह भारतीय कप्तान 673 अंक से नौंवे स्थान पर बरकरार है जबकि पिंडली की चोट से उबर रहे भारत के उप कप्तान रोहित शर्मा 662 अंक से बल्लेबाजी सूची में 11वें स्थान पर बने हैं। 

आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर का बल्लेबाजी रैंकिंग में सुधार करना जारी है जिससे वह 18वें स्थान पर पहुंच गये जबकि हम वतन स्टीव स्मिथ 25 पायदान के सुधार के साथ 53वें नंबर पर हैं। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी सूची में 12वें स्थान पर पहुंच गये जिसमें अफगानिस्तान के राशिद खान शीर्ष पर बरकरार हैं।