Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रणजी फार्मेट में बढ़िया प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया (Team india) में जगह न मिल पाने की बात लंबे समय से भारतीय क्रिकेट गलियारों में चल रही है। बीते दिनों जब विंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का चुनाव हुआ तो उसमें सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का नाम न आने के कारण यह चर्चांएं एक बार फिर से प्रखर हो गई हैं। इसी बीच 37 साल के घरेलू क्रिकेटर शैल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) का कहना है कि उन्होंने अभी भी हार नहीं मानी है। वह मेहनत करते रहेंगे और महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक से प्रेरणा लेकर घरेलू टीम से बढ़िया प्रदर्शन करना जारी रखेंगे।

 

Domestic Star, MS Dhoni, Dinesh Karthik, Cricket news in hindi, Sheldon Jackson, घरेलू स्टार, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, क्रिकेट समाचार हिंदी में, शेल्डन जैक्सन


सौराष्ट्र की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले जैक्सन ने 2011 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था। तब से वह 6600 से अधिक रन बना चुके हैं। वह विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बढ़िया प्रदर्शन कर चुके हैं लेकिन अभी तक टीम इंडिया के दरवाजे उनके लिए खुले नहीं है। 

 

 


जैक्सन ने अगस्त 2022 में अपने आधिकारिक ट्विटर प्रोफाइल पर लिखा था कि मुझे यह विश्वास करने और सपने देखने का अधिकार है कि अगर मैंने लगातार 3 सीजन में प्रदर्शन किया है तो मुझे मेरे प्रदर्शन के आधार पर चुना जाए। मैं यह सुनकर थक गया हूं कि मैं एक अच्छा खिलाड़ी और कलाकार हूं लेकिन मैं बूढ़ा हो गया हूं। मैं 75 का नहीं 35 का हूं। 

 

Domestic Star, MS Dhoni, Dinesh Karthik, Cricket news in hindi, Sheldon Jackson, घरेलू स्टार, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, क्रिकेट समाचार हिंदी में, शेल्डन जैक्सन


फिलहाल जैक्सन ने अब कहा है कि वह दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी से प्रेरणा लेते हैं। जैक्सन ने कहा- मैं केकेआर में कार्तिक के साथ था और मैंने उनका पूरा बदलाव देखा है। वह मेरे लिए एक सच्ची प्रेरणा हैं और मेरे करियर के जिस पड़ाव पर मैं हूं, वह मेरे लिए एक प्रेरणा हैं।

 

 


जैक्सन ने कहा कि अगर मुझमें क्रिकेट न होती तो मैं 100 प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेल पाता। यदि आपको ऐसा मौका नहीं मिलता है जिससे आप प्रभाव छोड़ सकें तो मैं कभी भी किसी के चयन पर टिप्पणी नहीं कर सकता। मैं केवल अपने बारे में पूछ सकता हूं कि मुझे क्यों नहीं चुना गया, मैं कभी भी चयनकर्ता को फोन करके नहीं पूछूंगा कि मुझे क्यों नहीं चुना गया।