Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि यूएई में 2021 टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होना उनके करियर का सबसे दुखद दौर था। वह काफी गुस्से में थे लेकिन उनकी पत्नी धनश्री वर्मा ने उन्हें इस निराशा से उबरने में मदद की।

चयनकर्ताओं ने उस समय वरुण चक्रवर्ती को चहल की जगह शामिल करना जरूरी समझा, लेकिन जब टीम खराब प्रदर्शन करती दिखी तो उनकी खूब आलोचना भी हुई। उन पर वरुण चक्रवर्ती को तरजीह दी गई। चयनकर्ताओं को उनकी गलती के लिए लताड़ा गया। रणवीर अल्लाहबादिया के यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए चहल ने उस बुरे दौर को याद किया। 

उन्होंने कहा, "मैं बाथरूम गया और रोया। जब मुझे 2021 टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया तो मुझे सबसे ज्यादा दुख हुआ। उस दौर से उबरने में मेरी पत्नी ने मेरी मदद की। मैं बहुत गुस्से में था।'' उन्होंने आगे कहा, “हमने फिल्में देखीं। मुझे अजीब लग रहा था क्योंकि विराट भारतीय कप्तान थे और आरसीबी का नेतृत्व भी कर रहे थे, लेकिन मैं कभी किसी से नहीं पूछा कि मुझ पर विचार क्यों नहीं किया गया।

एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर का जीवन आसान नहीं है। किसी भी खिलाड़ी की टीम में जगह पक्की नहीं होती। चहल ने पॉडकास्ट में कहा, ''यदि हम अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो हम ऊपर हैं, यदि नहीं तो बस सोशल मीडिया से दूर हो जाएं। एक दिन हर प्लेयर को रिप्लेस कर दिया जाता है। अगर मैं आज प्रदर्शन नहीं करूंगा, तो कल कोई और आएगा और मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है।''