Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में एक मैच के दौरान लखनऊ के मेंटॉर गौतम गंभीर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली के बीच हुई तीखी बहस चर्चा का विषय बन गई थी। इसके बाद कोहली और गंभीर फैंस दो हिस्सों में बंट गए और इस पूरे मामले को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई। अब इस पूरे मामले को लेकर खुद पूर्व भारतीय क्रिकेटर और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर ने चुप्पी तोड़ी है।

गंभीर ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए इस पूरे मामले पर अपनी राय रखी, उन्होंने कहा कि मैदान में उनके और कोहली के बीच हुई बहस सिर्फ मैदान तक ही सिमित थी और उन्होंने कहा कि टीवी चैनल्स ने सिर्फ टीआरपी के लिए इस मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया।

गंभीर ने कहा, "मेरी और कोहली के बीच हुई बहस के बारे में बहुत कुछ कहा गया। यह सब खासकर सभी ने टीआरपी के लिए किया, लेकिन मेरे और कोहली के बीच जो हुआ वह हमारे ही बीच रहना चाहिए। इसके लिए किसी की भी सफाई की जरूरत नहीं है। मैंने पहले भी क्रिकेट ग्राउंड पर झगड़े किए हैं, लेकिन हमेशा उस लड़ाई को केवल क्रिकेट ग्रांउड तक ही सीमित रखा है। दो व्यक्तियों के बीच कोई मामला हो तो उसे मैदान तक ही रहना चाहिए। यह क्रिकेट के मैदान पर हुआ। यह कहीं और हुआ होता तो आप इसे लड़ाई कह सकते हैं। ये उस समय का मामला था, जहां दो व्यक्ति अपनी टीम के लिए जीत हासिल करना चाहते थे।"

मैं नवीन के साथ खड़ा हूं

आईपीएल के मुकाबले के दौरान जब गौतम गंभीर और विराट कोहली की झड़प हुई थी तौ उसी मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज नवीन-उल-हक की भी बहस कोहली से हुई थी। गौतम गंभीर ने इस पूरे मामले में कहा कि नवीन की इस मामले में कोई गलती नहीं थी और उन्होंने नवीन का समर्थन किया है।

गंभीर ने कहा, "मैं केवल इतना ही कहना चाहता हूं कि मैंने उस व्यक्ति (नवीन) के लिए वही किया जो सही लगा। अगर मुझे लगता है कि नवीन की कुछ गलती नहीं थी, तो यह मेरा कर्तव्य है कि नवीन के साथ खड़ा रहूं। मैं अपनी आखिरी सांस तक मैं यही करूंगा, भले ही वह नवीन हो या किसी और के लिए हो। अगर आप सही हैं तो मैं आपके साथ ही खड़ा रहूंगा। मुझे यही सिखाया गया है और आगे भी ऐसा करता रहूंगा।"