Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 भारत ने रोमांचक तरीके से 2 रन से जीता। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका 160 रनों के स्कोर तक ही पहुंच पाया। मैच में भारत की ओर से दीपक हुड्डा ने 23 गेंदों पर 41 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच पुरस्कार ने नवाजा गया। उन्होंने इस पुरस्कार मिलने के बाद अपनी तूफानी पारी पर बोलते हुए कहा कि वह जानते है कि स्पिनरों को कैसे निशाना बनाना है।

दीपक ने कहा,"मैं जिस नंबर पर बल्लेबाजी करता हूं उसके अनुसार अभ्यास करने की पूरी कोशिश करता हूं। हम चर्चा कर रहे थे कि यह 2-3 हिट की बात है और हम कुछ गति प्राप्त करेंगे। मैं हर तरह से योगदान देना चाहता हूं। मैं घरेलू क्रिकेट खेलकर आ रहा हूं जानता हूं कि स्पिनरों को कैसे निशाना बनाना है।"

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत की ओर से ओपनर ईशान किशन ने 29 गेंदों में 37 रन बनाए, जबकि दूसरे ओपनर शुभमन गिल जो टी20 में डेब्यू कर रहे थे मात्र 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव 7 रन और संजू सैमसन 5 रन बनाकर सस्ते में ही चलते बने। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 27 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली। भारत का स्कोर 15वें ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 101 था, लेकिन इसके बाद दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने तूफानी पारी खेली। दीपक ने 23 गेंदों में 41, जबकि अक्षर ने 20 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली और भारत को स्कोर 162 रनों तक पहुंचाया। श्रीलंका की ओर से पांच गेंदबाजों ने 1-1 विकेट चटकाई।

163 रनों के लक्षय का पीछा करते हुए, श्रीलंका के ओपनर कुसल मेंडिस ने 25 गेंदों 28 रनों की पारी खेली। हालांकि, भारत ने श्रीलंकाई टीम को मौका नहीं दिया और 11वें ओवर में 5 झटके देते हुए मात्र 68 रनों का स्कोर ही बनाने दिया। इसके बाद श्रीलंका की पारी को कप्तान दासुन शनाका ने संभाला, उन्होंने 27 गेंदों में 45 रन बनाए। इसके बाद चमिका करुणारत्ने ने श्रीलंका की उम्मीदों को जगाए रखा और खेल आखिरी ओवर तक पहुंचाया। श्रीलंका को आखिरी 1 गेंद में 4 रन चाहिए थे, लेकिन श्रीलंका 2 रन ही बना पाई और भारत ने 2 रन से मैच जीत लिया। भारत की ओर से डेब्यू कर रहे शिवम मावी ने 4 विकटें चटकाई, जबकि उमरान मलिक और हर्षल पटेल ने 2-2 विकटें चटकाई।